Friday, March 29, 2024
Advertisement

WTC फाइनल से पहले रवि शास्त्री ने चुनी सर्वश्रेष्ठ Playing 11, इन भारतीय प्लेयर्स को दी जगह

भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले अपनी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: May 23, 2023 17:24 IST
Ravi Shashtri - India TV Hindi
Image Source : GETTY Ravi Shashtri

India vs Australia WTC Final 2023: भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले अपनी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया है, जिसमें उन्होंने भारत और ऑस्ट्रेलिया के प्लेयर्स को जगह दी है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 7 जून से इंग्लैंड के ओवल मैदान पर खेला जाना है। 

इस प्लेयर को चुना कप्तान 

शास्त्री ने आईसीसी रिव्यू के नए एपिसोड में कहा कि मैं रोहित को कप्तानी दूंगा क्योंकि वह पैट की तुलना में बहुत अधिक अनुभवी हैं। उन्होंने लंबे समय तक टीम की कप्तानी की है। अगर स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलिया के कप्तान थे, तो शायद यह एक अलग कहानी होती, लेकिन चूंकि यह पैट कमिंस और रोहित शर्मा हैं, इसलिए रोहित इसमें जीतते हैं। साथ ही, आप जानते हैं, एक कप्तान के रूप में, आप प्लेइंग इलेवन में निश्चित हैं, इसलिए वह ओपनिंग करते हैं।

इन ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर्स को दी जगह 

रवि शास्त्री ने माना कि उस्मान ख्वाजा और शुभमन गिल के बीच कड़ी टक्कर है। शुभमन उभरते हुए युवा स्टार हैं और वह एक शानदार खिलाड़ी हैं, लेकिन उस्मान ख्वाजा, मौजूदा फॉर्म और पिछले कुछ वर्षों में उन्होंने जितने रन बनाए हैं, मुझे लगता है कि वह ओपनिंग में पहुंच गए हैं। 

मिडिल ऑर्डर में इन खिलाड़ियों को दिया मौका 

रवि शास्त्री ने नंबर-3 के लिए मार्नस लाबुशेन और नंबर चार के लिए विराट कोहली वहीं, नंबर पांच के लिए स्टीव स्मिथ को मौका दिया है। टेस्ट मैच क्रिकेट में लाबुशेन का प्रदर्शन शानदार रहा है। उनका औसत 60 के करीब है। शास्त्री ने कहा कि कोहली ने इतने सालों में जो किया है उसके लिए वह चौथे नंबर पर हैं और स्मिथ ने इतने सालों में जो किया है उसके लिए वह पांचवें नंबर पर हैं। वहीं, नंबर 6 के लिए उन्होंने रवींद्र जडेजा को शामिल किया है। 

ऑस्ट्रेलिया कीपर एलेक्स केरी ने विकेटकीपर के रूप में जगह मिली है। उन्होंने भारत के अनुभवी रविचंद्रन अश्विन को बाहर कर दिया और नाथन लियोन को उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में जगह दी है। मैंने नाथन लियोन को अश्विन से आगे इसलिए चुना, क्योंकि नाथन का बढ़िया विदेशी रिकॉर्ड है।

रवि शास्त्री की संयुक्त भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट प्लेइंग इलेवन: 

रोहित शर्मा (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, रवींद्र जडेजा, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन, मोहम्मद शमी। 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement