Thursday, April 18, 2024
Advertisement

IND vs ENG: जीत के बाद भी भारतीय टीम के नाम जुड़ा खराब रिकॉर्ड, इन 3 प्लेयर्स की वजह से हुआ ऐसा

IND vs ENG 4th Test: भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में 5 विकेट से जीत हासिल कर ली है। लेकिन जीत के बाद भी भारतीय बल्लेबाजों ने एक खराब रिकॉर्ड बना दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: February 26, 2024 21:18 IST
Sarfaraz Khan, Rajat Patidar, Ravindra Jadeja- India TV Hindi
Image Source : GETTY Sarfaraz Khan, Rajat Patidar, Ravindra Jadeja

India vs England Test Series: भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथा टेस्ट मैच 5 विकेट से जीत लिया। टीम इंडिया की तरफ से गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। भारतीय टीम की तरफ से ध्रुव जुरेल ने दोनों ही पारियों में दमदार प्रदर्शन किया। शानदार खेल दिखाने के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड मिला। चौथा टेस्ट मैच जीतते ही भारतीय टीम ने सीरीज में 3-1 की बढ़त हासिल कर ली है। लेकिन मैच जीतने के बाद भी टीम इंडिया के नाम एक खराब रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

इन तीन खिलाड़ियों ने मिलकर बनाए 47 रन

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में केएल राहुल, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे बड़े प्लेयर्स नहीं खेल रहे थे। उनकी गैरमौजूदगी में भारतीय युवा प्लेयर्स ने कमाल का प्रदर्शन किया। यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल और ध्रुव जुरेल ने बल्ले की धमक दिखाई। वहीं रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव ने बेहतरीन गेंदबाजी का नमूना पेश किया। लेकिन मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। भारत के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज (नंबर-4, 5, 6) रजत पाटीदार, रवींद्र जडेजा और सरफराज खान रांची टेस्ट मैच में अच्छा नहीं कर पाए। इन तीनों खिलाड़ियों ने मिडिल ऑर्डर में खेलते हुए रांची टेस्ट मैच की दोनों पारियों में केवल 47 रन बनाए। 

पिछले 30 सालों में सबसे कम स्कोर

47 रन पिछले 30 सालों में भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर (नंबर-4,5, 6) द्वारा किसी भी टेस्ट मैच में बनाया गया सबसे कम स्कोर है। वहीं ओवर ऑल ये आठवां सबसे कम स्कोर है। नंबर चार पर उतरने वाले रजत पाटीदार ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में डेब्यू किया था। लेकिन वह बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए और उनके बल्ले से रन निकलना मुश्किल हो गए हैं। चौथे टेस्ट मैच में भी पाटीदार की खराब फॉर्म जारी रही और उन्होंने पहली पारी में 17 रन बनाए, लेकिन दूसरी पारी में वह अपना खाता तक नहीं खोल पाए। 

बल्लेबाजी में सरफराज और जडेजा भी हुए फ्लॉप

राजकोट में टेस्ट शतक जड़ने वाले रवींद्र जडेजा रांची में 12  और चार रन ही बना पाए। डेब्यू टेस्ट मैच की दोनों पारियों में अर्धशतक जड़ने वाले सरफराज खान ने रांची टेस्ट मैच में 14 और 0 रन बनाए। 192 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरे टीम इंडिया ने एक समय 120 रन पर ही पांच विकेट गंवा दिए थे। लेकिन इसके बाद शुभमन गिल और ध्रुव जुरेल ने बेहतरीन बल्लेबाजी करके टीम इंडिया को जीत दिला दी। 

यह भी पढ़ें: 

'मैं आंध्र प्रदेश की तरफ से नहीं खेलूंगा', हनुमा विहारी ने बताई कप्तानी छोड़ने की वजह; लगाए बड़े आरोप

यशस्वी जायसवाल ने पहले 8 टेस्ट मैचों में ही गावस्कर को छोड़ा पीछे, अब आगे है सिर्फ ये धाकड़ बल्लेबाज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement