Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Ravindra Jadeja: 'मैं अपने प्यारे दोस्त को...', संजय मांजरेकर की फोटो शेयर कर रविंद्र जडेजा ने क्यों लिखा ऐसा?

Ravindra Jadeja: भारतीय ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा घुटनों की सर्जरी के कारण एशिया कप 2022 के बाद से बाहर हैं। वह आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2022 की टीम का भी हिस्सा नहीं हैं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: September 30, 2022 13:33 IST
रविंद्र जडेजा और संजय...- India TV Hindi
Image Source : GETTYIMAGES, TWITTER रविंद्र जडेजा और संजय मांजरेकर

Highlights

  • रविंद्र जडेजा घुटने में सर्जरी के चलते टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं
  • टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भी नहीं खेलेंगे रविंद्र जडेजा
  • जडेजा ने ट्विटर पर शेयर की संजय मांजरेकर की फोटो

Ravindra Jadeja: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा घुटने की सर्जरी के कारण टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। उन्हें आगामी टी20 वर्ल्ड कप में भी बाहर रहना पड़ेगा। इसी बीच रिकवरी पीरियड के दौरान जडेजा ने पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर की एक तस्वीर अपने ऑफिशियल ट्विटर पर शेयर कर दी और कुछ ऐसा लिखा जिसके कई मतलब निकाले जाने लगे। गौरतलब है कि इन दोनों के बीच पिछले कुछ समय में कई बार सोशल मीडिया पर शाब्दिक जंग देखने को मिल चुकी है। 

दरअसल इस बार मामला किसी विवाद को तो नहीं नजर आ रहा। रविंद्र जडेजा ने बस संजय मांजरेकर की एक फोटो शेयर की जिसमें वह मौजूदा पूर्व क्रिकेटरों की लीग में होस्टिंग करते नजर आए। इस तस्वीर को शेयर करते हुए जडेजा ने मांजरेकर को टैग किया और कैप्शन में लिखा,"मैं अपने प्यारे दोस्त को टीवी पर देख रहा हूं।" हालांकि, जडेजा के इस पोस्ट में कुछ विवादित नहीं दिखा लेकिन लोगों ने कमेंट करके काफी मजे लिए। भारतीय ऑलराउंडर का यह पोस्ट एक तंज के तौर पर भी कुछ यूजर्स ने लिया।

मांजरेकर ने दिया ये जवाब

वहीं संजय मांजरेकर ने जडेजा के ट्वीट का जवाब देते हुए उसे रिट्वीट किया और हंसते हुए लिखा कि, आपका प्यारा दोस्त आपको जल्द से जल्द दोबारा फील्ड पर देखना चाहता है। 

जडेजा और मांजरेकर का पुराना विवाद क्या?

संजय मांजरेकर और रविंद्र जडेजा के बीच 2019 वर्ल्ड कप के दौरान से काफी टसल देखने को मिली। एक इंटरव्यू में पूर्व क्रिकेटर ने जडेजा को ''बिट्स एंड पीस' क्रिकेटर बताया था। जिसके जवाब में भारतीय ऑलराउंडर ने भी मांजरेकर को खरी खोटी सुनाते हुए कहा था, 'वह कैसे भी हों लेकिन उनसे ज्यादा मैच खेले हैं और सीखते हुए आगे जा रहे हैं। अगर कोई क्रिकेटर ने कुछ हासिल किया है तो उसका सम्मान करना चाहिए।' इसके बाद सेमीफाइनल में जडेजा की अच्छी बल्लेबाजी के बाद सोशल मीडिया पर संजय मांजरेकर खासा ट्रोल भी हुए थे।

हाल ही में एशिया कप 2022 के लीग मैच में पाकिस्तान को हराने में अहम भूमिका निभाने वाले रविंद्र जडेजा से संजय मांजरेकर ने बात की थी। इस ऑन एयर बातचीत की शुरुआत में ही मांजरेकर ने जडेजा से पूछा था, कि वह उनसे बात करने में सहज हैं या नहीं। जवाब देते हुए जडेजा ने हंसते हुए कहा था, बिल्कुल। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था। अब जडेजा का यह फोटो शेयर करना या तो उनका मांजरेकर की तरफ पुरानी बातें भूलकर दोस्ती का हाथ बढ़ाना है या फिर यह मात्र एक मजाकिया तंज है।

यह भी पढ़ें:- IND vs SA: जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज भारतीय टीम में शामिल, BCCI ने किया बड़ा ऐलान

इसी महीने की शुरुआत में घुटने की सर्जरी करवाने के बाद रविंद्र जडेजा इन दिनों आराम कर रहे हैं। एशिया कप के दौरान उन्हें चोट लगी थी। उसके बाद से ही वह इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हैं। वह आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भी टीम का हिस्सा नहीं हैं। पिछले साल आईपीएल में भी उनका नाम लगातार विवादों में रहा था। उन्हें टीम की कप्तानी मिली थी। उसके बाद बीच सीजन में एमएस धोनी दोबारा कप्तान बने और उन्होंने कप्तानी छोड़ दी। वहां भी वह घुटने की चोट के कारण कुछ मैचों से बाहर रहे थे। अब देखना होगा कि इस स्टार ऑलराउंडर की भारतीय टीम में कब वापसी होती है, लेकिन आगामी विश्व कप में टीम को उनकी कमी जरूर खलेगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement