Saturday, May 04, 2024
Advertisement

RCB की टीम के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड, IPL के इतिहास में पहली बार किसी का हुआ ऐसा हाल

RCB vs KKR: कोलकाता नाइट राइजर्स के खिलाफ खेले जा रहे मैच के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। इस मैच में आरसीबी के गेंदबाज पूरी तरह फ्लॉप रहे।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: April 21, 2024 17:25 IST
RCB vs KKR- India TV Hindi
Image Source : IPL RCB की टीम के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड

Royal Challengers Bengaluru vs Kolkata Knight Riders: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम के लिए आईपीएल 2024 का सीजन अभी तक कुछ खास नहीं रहा है। खास कर आरसीबी के गेंदबाज पूरी तरह फ्लॉप रहे हैं। कोलकाता नाइट राइजर्स के खिलाफ खेले जा रहे मैच में भी आरसीबी के गेंदबाजों ने जमकर रन लुटाए। इस मैच के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के गेंदबाजों के नाम एक रिकॉर्ड दर्ज हो गया। एक ऐसा रिकॉर्ड जो अभी तक किसी भी टीम के नाम नहीं था। 

RCB के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के गेंदबाज इस सीजन में पावरप्ले के दौरान काफी महंगे साबित हो रहे हैं। कोलकाता नाइट राइजर्स के खिलाफ खेले जा रहे मैच में भी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के गेंदबाजों ने पावरप्ले में 75 रन खर्च किए। ये इस सीजन में चौथा मौका है जब आरसीबी के गेंदबाजों ने पावरप्ले में 70+ रन खर्च किए हैं। वहीं, आरसीबी की टीम आईपीएल के इतिहास में पहली ऐसी टीम भी बन गई है, जिसने एक ही सीजन में 4 बार पावरप्ले में 70+ रन दिए हैं। 

पावरप्ले में आरसीबी का बुरा हाल 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के गेंदबाज पावरप्ले में रन बचाने में लगातार नाबाम हो रहे हैं। इस सीजन में आरसीबी ने केवल एक बार ही पावरप्ले में 50 से कम रन दिए हैं और 7 बार वह 50+ रन दे चुकी है। कोलकाता नाइट राइजर्स के खिलाफ पिछले मैच में तो आरसीबी ने पावरप्ले में 85 रन खर्च कर दिए थे। वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ उन्होंने पावरप्ले में 76 रन दिए थे। 

IPL 2024 में पावरप्ले में RCB के गेंदबाजों का हाल 

सीएसके के खिलाफ - 62/1

पंजाब किंग्स के खिलाफ - 40/1
केकेआर के खिलाफ - 85/0
लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ - 54/1
राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ - 54/1
मुंबई इंडियंस के खिलाफ - 72/0
सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ - 76/0
केकेआर के खिलाफ - 75/3

ये भी पढ़ें

RCB vs KKR: 38 साल के दिनेश कार्तिक ने रचा इतिहास, IPL में ऐसा करने वाले बने तीसरे खिलाड़ी, विराट अभी भी हैं दूर

रिंकू सिंह ने तोड़ डाला विराट का बल्ला, गुस्से में कोहली ने दिया ऐसा रिएक्शन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement