Saturday, May 04, 2024
Advertisement

IPL 2023: 6 हार के बाद भी प्लेऑफ में पहुंचेगी RCB, इस तरकीब से खुलेगा क्वालीफाई करने का दरवाजा

IPL 2023 Playoffs: आरसीबी की टीम को मुंबई इंडियंस के खिलाफ 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। अभी तक आईपीएल 2023 में आरसीबी 6 मुकाबले हार चुकी है, लेकिन इसके बाद भी वह प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर सकती है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: May 10, 2023 8:41 IST
RCB Team- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM RCB Team

IPL 2023 Playoffs Scenario: IPL 2023 में सभी टीमों के 11-11 मैच पूरे हो चुके हैं। सभी टीमें प्लेऑफ में जाने के लिए जोर आजमाइश कर रही हैं। IPL 2023 के 54वें मैच में आरसीबी को मुंबई इंडियंस के खिलाफ 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इसी जीत के साथ मुंबई की टीम जहां प्वॉइंट्स टेबल में 8वें नंबर से तीसरे नंबर पर पहुंच गई। वहीं, आरसीबी के लिए अभी प्लेऑफ की उम्मीदें जिंदा हैं। लेकिन आरसीबी को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए बड़ा करिश्मा करना होगा। 

ऐसी है आरसीबी की स्थिति 

मुंबई के खिलाफ मैच से पहले आरसीबी की टीम प्वॉइंट्स टेबल में छठे नंबर पर मौजूद थी। लेकिन हार से उसे एक स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है। आरसीबी की टीम ने आईपीएल 2023 में अभी तक 11 मुकाबले खेले हैं, जिसमें 5 जीते हैं और 6 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। उसका रेट रन रेट माइनस 0.345 है। टीम अंक तालिका में 7वें नंबर पर काबिज है। 

RCB के लिए खुला है प्लेऑफ का रास्ता 

अभी आरसीबी को आईपीएल 2023 में राजस्थान रॉयल्स, सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुकाबले खेलने हैं। प्लेऑफ में पहुंचने के लिए आरसीबी की टीम तीनों ही मैचों में बड़ी जीत दर्ज करनी होगी। इसके अलावा दूसरी टीमों के रिजल्ट पर भी निर्भर रहना होगा। वहीं, एक भी मैच हारने की स्थिति में टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएगी। 

इन टीमों की भी हालत RCB के जैसी 

राजस्थान रॉयल्स, पंजाब किंग्स और केकेआर की हालत आरसीबी की तरह हो गई है। इन सभी टीमों के भी 11 मैचों में 10 ही अंक हैं। राजस्थान पांचवें, केकेआर छठे और पंजाब किंग्स सांतवें नंबर पर है। अगर ये टीमों अपने बाकी बचे तीन मैच भी जाती है, तो वह अधिकतम 16 अंकों तक जा सकती हैं। लेकिन हारने की स्थिति में इन टीमों के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं। 

IPL 2023 Points Table

Image Source : IPLT20.COM
IPL 2023 Points Table

आखिरी स्थान पर है ये टीम 

आईपीएल 2023 के प्वॉइंट्स टेबल में गुजरात टाइटंस की टीम पहले नंबर पर काबिज है। टीम ने 11 मैचों में से 8 मुकाबले जीते हैं। उसका रेट रन रेट प्लस 0.951 है। वहीं, दूसरे नंबर पर सीएसके, तीसरे नंबर पर मुंबई इंडियंस मौजूद है। दिल्ली कैपिटल्स की टीम 8 अंकों के साथ 10वें नंबर पर है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement