Monday, April 29, 2024
Advertisement

WPL 2024: शोभना आशा की फिरकी में फंसी यूपी वॉरियर्स, RCB ने दर्ज की रोमांचक जीत

WPL 2024: विमेंस प्रीमियर लीग के दूसरे सीजन का दूसरा मैच भी काफी रोमांचक तरीके से खत्म हुआ जिसमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने यूपी वॉरियर्ज को 2 रनों से मात दी। इस मुकाबले में आरसीबी के लिए स्पिनर शोभना आशा ने 5 विकेट लेते हुए टीम की जीत में अहम योगदान दिया।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: February 25, 2024 0:06 IST
Royal Challengers Bangalore Women vs UP Warriorz- India TV Hindi
Image Source : PTI रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम यूपी वॉरियर्ज

विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) 2024 सीजन का दूसरा मुकाबला भी काफी रोमांचक तरीके से अंत हुआ। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर विमेंस टीम ने इस मैच में यूपी वॉरियर्ज के खिलाफ 2 रनों से जीत को अपने नाम किया। आरसीबी टीम के लिए इस मुकाबले में स्पिन गेंदबाज शोभना आशा ने अपनी फिरकी का जादू दिखाते हुए 5 विकेट हासिल किए। सीजन के दूसरे मुकाबले में आरसीबी की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 157 रन बनाए थे। इसके बाद टारगेट का पीछा करते हुए यूपी वॉरियर्ज की टीम 20 ओवरों में 155 के स्कोर तक ही पहुंचने में कामयाब हो सकी।

शोभना ने अहम समय पर विकेट लेकर पलटा पूरा मैच

157 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूपी वॉरियर्ज टीम की शुरुआत इस मुकाबले में काफी खराब देखने को मिली। कप्तान एलिसा हीली सिर्फ 5 रन बनाकर सोफी मोलिनक्स का शिकार बन गई। इसके बाद वृंदा दिनेश और ताहलिया मैक्ग्रा ने पारी को संभालते हुए स्कोर 48 रनों तक ले गई। यूपी वॉरियर्ज को दूसरा झटका वृंदा के रूप में लगा जो 18 रन बनाने के बाद शोभना की गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठी। वहीं 49 के स्कोर पर यूपी ने अपना तीसरा विकेट ताहलिया के रूप में गंवा दिया। यहां से ग्रेस हैरिस और श्वेता सहरावत ने टीम की पारी को संभालने के साथ स्कोर को 100 के पार पहुंचाया। एक समय जब लग रहा था कि दोनों इस मुकाबले में यूपी की टीम को एक आसान जीत दिला देंगी तभी शोभना आशा ने श्वेता का विकेट झटकने के साथ चौथे विकेट के लिए हुई 77 रनों की साझेदारी को तोड़ दिया।

यूपी वॉरियर्ज की टीम को चौथा झटका 126 के स्कोर पर लगा तो वहीं 128 के स्कोर तक टीम अपने 6 विकेट गंवा चुकी थी। इसके बाद पूनम खेम्मार और दीप्ति शर्मा के बीच 7वें विकेट के लिए 19 रनों की छोटी साझेदारी देखने को मिली। 147 के स्कोर पर पूनम के रूप में यूपी वॉरियर्ज ने अपना सातवां विकेट गंवा दिया। यूपी वॉरियर्ज को इस मुकाबले के आखिरी ओवर में जीत के लिए 11 रनों की दरकार थी, लेकिन सोफी मोलिनक्स ने सिर्फ 8 रन देने के साथ उन्हें जीत हासिल नहीं करने दी। आरसीबी के लिए इस मैच में गेंद से जहां शोभना ने अपने 4 ओवरों में 22 रन देने के साथ 5 विकेट हासिल किए तो वहीं मोलिनक्स और वेयरहेम ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।

आरसीबी की तरफ से ऋचा घोष और एस. मेघाना ने बल्ले से दिखाया कमाल

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम की इस मुकाबले में बल्लेबाजी प्रदर्शन को लेकर बात की जाए तो उनकी कप्तान स्मृति मंधाना जहां सिर्फ 13 रन बना सकी तो वहीं सोफी डिवाइन भी सिर्फ 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गई। एस. मेघना ने एक छोर से पारी को संभाला जिसमें उन्हें ऋचा घोष का साथ मिला, दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 50 गेंदों में 71 रनों की साझेदारी देखने को मिली, जिसके दम पर आरसीबी विमेंस टीम इस मुकाबले में एक लड़ने लायक स्कोर तक पहुंच सकी। ऋचा घोष ने जहां 62 रनों की पारी खेली तो वहीं एस. मेघाना के बल्ले से 53 रनों की पारी देखने को मिली। वहीं यूपी वॉरियर्ज के लिए इस मैच में गेंद से राजेश्वरी गायकवाड़ ने 2 विकेट हासिल किए।

ये भी पढ़ें

इस खिलाड़ी की होगी सर्जरी, IND vs ENG टेस्ट सीरीज से पहले ही हो चुका बाहर

IPL 2024 से पहले राजस्थान रॉयल्स का होम ग्राउंड हुआ सील, इस वजह से लिया गया बड़ा फैसला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement