1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Rishabh Pant: पाकिस्तानी दिग्गज ने लारा से की पंत की तुलना, बुमराह को बताया- स्टोक्स से बहुत आगे

Rishabh Pant: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने ब्रायन लारा से की पंत की तुलना, बुमराह को बताया- स्टोक्स से बहुत आगे

ऋषभ पंत ने बर्मिंघम टेस्ट में 111 गेंदों पर 146 रनों की धुआंधार पारी खेली। इसके बाद कप्तान जसप्रीत बुमराह ने पहले बल्ले से वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया फिर तीन विकेट झटक लिए।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @@PriyamSinha4
Published on: July 03, 2022 11:59 IST
भारतीय टीम बर्मिंघम...- India TV Hindi News
Image Source : BCCI TWITTER भारतीय टीम बर्मिंघम टेस्ट से पहले

Highlights

  • ऋषभ पंत ने खेली 146 रनों की ताबड़तोड़ पारी
  • कप्तान बुमराह ने बल्ले से बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, फिर गेंद से भी किया कमाल
  • बर्मिंघम टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड का स्कोर 84/5, भारत के स्कोर से 332 रन पीछे

भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम टेस्ट में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। इसमें सबसे बड़ा योगदान बल्लेबाजी में ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा का रहा। इसके बाद कप्तान जसप्रीत बुमराह ने बल्ले और गेंद दोनों से अंग्रेज टीम की नाक में दम कर दिया। भारतीय टीम के इस प्रदर्शन की चर्चा दुनियाभर में है। इसी को लेकर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने भी पंत और बुमराह की तारीफ की है। पाकिस्तानी दिग्गज ने पंत की तुलना जहां ब्रायन लारा से कर दी, वहीं बुमराह को उन्होंने स्टोक्स से बहुत आगे बताया।

ऋषभ पंत ने इस मुकाबले में 111 गेंदों पर 146 रनों की पारी तब खेली जब भारत 98 रन पर पांच विकेट गंवा चुका था। उस पोजीशन से पंत और रवींद्र जडेजा ने टीम को निकाला और दोनों ने शतक लगाए। आखिरी में बुमराह ने 16 गेंदों पर 31 रन बनाकर ब्रॉड की एक ओवर में पिटाई कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया और भारत का स्कोर 416 तक पहुंचा दिया। इसके बाद गेंदबाजी में भी उन्होंने इंग्लैंड के टॉप-3 बल्लेबाजों को आउट कर दिया। उनकी कप्तानी को लेकर दुनियाभर के कई दिग्गजों ने तारीफ की। उसी कड़ी में राशिद लतीफ भी एक हैं।

लतीफ ने कहा- बुमराह स्टोक्स से बहुत आगे

राशिद लतीफ ने अपने यूट्यूब चैनल पर जसप्रीत बुमराह की कप्तानी की तारीफ करते हुए कहा कि, जब तेज गेंदबाज कप्तानी करता है तो वो ज्यादा चालाकी नहीं करता सबकुछ सिंपल और नॉर्मल रखता है। बुमराह बहुत सुकून वाले कप्तान लगे। वहीं स्टोक्स पिछले तीन टेस्ट न्यूजीलैंड से जीतकर जरूर आए लेकिन उन्होंने गेंदबाजों  से वही करवाया जैसा वह खुद करते हैं। इसलिए बुमराह स्टोक्स से काफी आगे हैं कप्तानी के नजरिए में। गौरतलब है कि रोहित शर्मा को कोरोना होने के बाद बुमराह को टीम की कमान सौंपी गई थी।

पंत को बताया विकेटकीपर्स का ब्रायन लारा

ऋषभ पंत की आगे तारीफ करते हुए लतीफ ने उन्हें विकेटकीपर्स का ब्रायन लारा बताया। पाकिस्तानी दिग्गज ने कहा कि,'वह विकेटकीपरों के ब्रायन लारा हैं। यह मैच बर्मिंघम में हो रहा है। इसी जगह ब्रायन लारा ने वार्विकशायर के खिलाफ 501 रन बनाए थे (काउंटी क्रिकेट)। पंत की बल्लेबाजी में भी वही झलक देखने को मिली। उनके पैरों का मूवेमेंट थोड़ा कम था लेकिन उन्होंने गेंद को बहुत जल्दी और अच्छे से पिक किया। स्टोक्स ने फील्डर्स क्लोज लिए तो पंत ने फील्ड का पूरा फायदा उठाकर चांस लिए और शॉट लगाए। जडेजा ने इस पारी में बखूबी साथ निभाया।'

IND vs ENG: पंत पर पाकिस्तानी क्रिकेटर का बयान, कहा- अपनी काबिलियत नहीं इंग्लैंड की गलती से शतक बनाया

आपको बता दें इस मैच के शुरुआती दो घंटे में भारतीय टॉप ऑर्डर धराशायी हो गया था। एंडरसन और मैथ्यू पॉट्स ने भारत की आधी टीम को 98 रनों पर समेट दिया था। इसके बाद पंत और जडेजा ने पारी को संभाला और छठे विकेट के लिए तेजतर्रार 222 रनों की पार्टनरशिप की। इसकी बदौलत भारत पहली पारी में 416 तक पहुंचा। जवाब में इंग्लैंड ने दूसरे दिन के अंत तक 84 रन पर ही अपनी आधी टीम के विकेट खो दिए थे।

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड