Thursday, May 16, 2024
Advertisement

IPL में 21 महीने के बाद वापसी करेगा ये खिलाड़ी, BCCI ने दे दिया 'ग्रीन सिग्नल'

IPL 2024 में एक स्टार खिलाड़ी 21 महीने के बाद खेलता हुआ दिखाई देगा। इस खिलाड़ी को पूरी तरह से फिट घोषित कर दिया गया है। इस प्लेयर ने अपना आखिरी आईपीएल मैच मई 2022 में खेला था।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: March 12, 2024 13:35 IST
DC vs LSG- India TV Hindi
Image Source : PTI DC vs LSG

Delhi Capitals IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स की टीम आईपीएल 2024 में पहला मैच पंजाब किंग्स के खिलाफ खेलेगी। अब आईपीएल से पहले ही दिल्ली कैपिटल्स के लिए अच्छी खबर सामने आई है। टीम का एक स्टार खिलाड़ी पूरी तरह से फिट हो चुका है और ये खिलाड़ी 21 महीने के बाद आईपीएल में वापसी के लिए पूरी तरह से तैयार है। 

पंत हुए फिट घोषित

भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का साल 2022 में दिल्ली से रूड़की जाते समय कार से एक्सीडेंट हो गया था। उसके बाद से ही वह क्रिकेट के मैदान से दूर हैं। वह 14 महीने रिहैबिलिटेशन में रहे हैं। अब उन्हें विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर फिट घोषित कर दिया गया है। 

IPL में ऋषभ पंत ने बनाए हैं इतने रन

ऋषभ पंत ने अपना आखिरी आईपीएल मैच मई 2022 में खेला था। अब दिल्ली कैपिटल्स का आईपीएल 2024 में पहला मुकाबला 23 मार्च को है। ऐसे में पंत की 21 महीने के बाद आईपीएल में वापसी होने जा रही है। पंत विस्फोटक बैटिंग करने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने अभी तक आईपीएल के 98 मैचों में 2838 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक शामिल है। इसके अलावा उन्होंने 15 अर्धशतक भी लगाए हैं। उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकें। 

पिछले सीजन किया है ऐसा प्रदर्शन

ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में डेविड वॉर्नर ने दिल्ली कैपिटल्स की कमान संभाली थी। उनकी कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स की टीम 14 में से सिर्फ 5 मुकाबले ही जीतने में सफल रही थी। वहीं टीम को 9 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। टीम 9वें नंबर पर रही थी। 

यह भी पढ़ें: 

फैंस के लिए दिल तोड़ने वाली खबर, IPL 2024 से बाहर हुए 2 घातक गेंदबाज; इन टीमों को लगा झटका

T20 World Cup 2024 में ये खिलाड़ी करेगा टीम की कप्तानी, कोच ने खुद किया बड़ा खुलासा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement