Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IND vs SA: साउथ अफ्रीका में टूटेगा धोनी का ये बड़ा रिकॉर्ड, Rohit Sharma सिर्फ 2 कदम दूर

Rohit Sharma: साउथ अफ्रीका में खेली जाने वाली 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है। इस सीरीज में वह एमएस धोनी का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: December 26, 2023 8:11 IST
rohit sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY धोनी के रिकॉर्ड पर रोहित शर्मा की नजर

IND vs SA Boxing Day Test: साल 2023 में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला जमकर चला है। देश और विदेश हर जगह हर जगह रोहित शर्मा ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। वह साल का आखिरी मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेलने उतरेंगे। इस मैच में वह भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को एक बड़े रिकॉर्ड में पीछे छोड़ सकते हैं। 

धोनी के रिकॉर्ड पर रोहित शर्मा की नजर 

टेस्ट क्रिकेट में भारत की ओर से सबसे ज्यादा सिक्स लगाने के मामले में वीरेंद्र सहवाग सबसे आगे हैं। इसके बाद इस लिस्ट में एमएस धोनी का नाम आता है और रोहित शर्मा तीसरे नंबर पर हैं। हिटमैन रोहित शर्मा ने टेस्ट में अब तक खेली 88 पारियों में कुल 77 सिक्स लगाए हैं। वहीं, एमएस धोनी के नाम टेस्ट में 78 छक्के दर्ज हैं। ऐसे में रोहित शर्मा 2 और छक्के जड़ते ही इस रिकॉर्ड में धोनी को पीछे छोड़ देंगे। दूसरी ओर सहवाग के नाम टेस्ट क्रिकेट में कुल 90 छक्के दर्ज हैं। अगर रोहित को सहवाग का रिकॉर्ड तोड़ना है तो उन्हें 14 सिक्स लगाने होंगे। 

साउथ अफ्रीका में रोहित के डराने वाले हैं आंकड़े 

रोहित शर्मा ने साउथ अफ्रीका में अभी तक 4 टेस्ट मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 8 पारियों में 15.37 की औसत से सिर्फ 123 रन ही बनाए हैं। चौंकाने वाली बात ये है कि वह साउथ अफ्रीका में टेस्ट में अभी तक एक भी अर्धशतक नहीं जड़ सके हैं। वहीं, रोहित ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ कुल 9 टेस्ट मैच खेले हैं। इस दौरान रोहित ने 42.37 की औसत से 678 रन बनाए हैं। उनके नाम साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 शतक भी दर्ज हैं। 

टीम इंडिया को पहली सीरीज जीत का इंतजार 

रोहित शर्मा के पास इस सीरीज में इतिहास बदलने का मौका भी है। साउथ अफ्रीका में अभी तक कोई भी भारतीय कप्तान टेस्ट सीरीज नहीं जीत सका है। ऐसे में रोहित इस बार सीरीज जीताने में कामयाब होते हैं तो वह ऐसा करने वाले पहले भारतीय कप्तान बनेंगे। टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका में अभी तक 8 टेस्ट सीरीज खेली हैं। इनमें से भारत को 7 सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है और 1 सीरीज ड्रॉ रही है। 

ये भी पढ़ें

IND vs SA: जसप्रीत बुमराह के निशाने पर ये बड़ा कीर्तिमान, इन दिग्गज गेंदबाजों को पीछे छोड़ने का मौका

IND vs SA: बॉक्सिंग डे टेस्ट में कैसा है विराट का रिकॉर्ड? साउथ अफ्रीका के लिए बजी खतरे की घंटी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement