Monday, May 13, 2024
Advertisement

रोहित शर्मा को ये क्या हुआ? T20 World Cup से पहले भारतीय फैंस की बढ़ी टेंशन

Rohit Sharma: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा संभालेंगे। वह फिलहाल आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे हैं। लेकिन इस लीग में उनके साथ जो हो रहा है, उसने भारतीय फैंस की टेंशन बढ़ा दी है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: May 07, 2024 7:34 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : AP T20 World Cup से पहले रोहित शर्मा को ये क्या हुआ?

Rohit Sharma T20 World Cup 2024: आईपीएल 2024 के ठीक बाद टी20 क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है। ये टूर्नामेंट 1 जून से वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में खेला जाएगा। टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान भी कर दिया गया है और स्क्वॉड में शामिल खिलाड़ियों के पास तैयारी करने के लिए सिर्फ आईपीएल के मैच ही हैं। ऐसे में सभी खिलाड़ी आईपीएल में अपनी फॉर्म को तलाश रहे हैं, ताकी वह वर्ल्ड कप में अच्छी लय के साथ जा सके। लेकिन टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के साथ जो हो रहा है, उसने भारतीय फैंस की टेंशन बढ़ा दी है। 

T20 World Cup से पहले रोहित शर्मा को क्या हुआ? 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुने गए भारतीय खिलाड़ी आईपीएल में अच्छी लय में नजर आ रहे हैं। टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने भी आईपीएल के इस सीजन की शुरुआत धमाकेदार अंदाज में की थी, लेकिन पिछले कुछ मैचों से उनका प्रदर्शन काफी खराब रहा है। उनके खेल में अचानक भारी गिरावट देखने को मिली है। वह अब आईपीएल में रन बनाने के लिए जूझते हुए नजर आ रहे हैं, जो टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर है। टी20 वर्ल्ड कप से पहले रोहित शर्मा का फॉर्म में आना काफी जरूरी है। 

रोहित शर्मा के खेल में अचानक आई गिरावट

रोहित शर्मा ने आईपीएल 2024 के शुरुआती 7 मैचों में 49.5 के औसत से 297 रन बनाए थे, जो इस फॉर्मेट में काफी अच्छे आंकड़े माने जाते हैं। इस दौरान उन्होंने स्ट्राइक रेट भी 164.1 का था, जो तेज शुरुआत दिलाने के लिए काफी है। लेकिन इसके बाद उनके खेल में बड़ा बदलाव देखने को मिली है। रोहित ने आईपीएल के पिछले 5 मैचों में 6.6 की औसत से ही रन बनाए हैं, जो काफी खराब आंकड़ा है। उन्होंने इन 3 मैचों में 33 रन ही बनाए हैं और स्ट्राइक रेट भी 94.3 का ही रहा है। 

रोहित का टी20I करियर 

रोहित शर्मा ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 151 टी20 मैच खेले हैं। इन मैचों में उन्होंने 31.79 की औसत से 3974 रन बनाए हैं, जिसमें 29 अर्धशतक और 5 शतक शामिल हैं। वहीं, टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद से रोहित शर्मा ने 3 टी20 मैच ही खेले हैं, जो उन्होंने आईपीएल 2024 से पहले अफगानिस्तान के खिलाफ खेले थे। इन 3 मैचों में उन्होंने 121 रन बनाए थे और 2 बार वह खाता भी नहीं खोल सके थे। 

ये भी पढ़ें

MI vs SRH: हार्दिक पांड्या का IPL में बड़ा कीर्तिमान, इस खास रिकॉर्ड में दिग्गज कप्तानों को पछाड़ा

सूर्या-तिलक ने मुंबई इंडियंस के लिए रचा इतिहास, तोड़ा रोहित-एंडरसन का 9 साल पुराना महारिकॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement