Sunday, May 19, 2024
Advertisement

सूर्या-तिलक ने मुंबई इंडियंस के लिए रचा इतिहास, तोड़ा रोहित-एंडरसन का 9 साल पुराना महारिकॉर्ड

सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा की शानदार बल्लेबाजी की वजह से ही मुंबई इंडियंस ने SRH को 7 विकेट से हरा दिया। इन दोनों प्लेयर्स ने अपनी बैटिंग से एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: May 07, 2024 6:19 IST
Suryakumar Yadav And Tilak Varma- India TV Hindi
Image Source : AP Suryakumar Yadav And Tilak Varma

Suryakumar Yadav Tilak Verma Partnership: मुंबई इंडियंस की टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हरा दिया। इस मैच में जीत दर्ज करते ही मुंबई इंडियंस की टीम प्वाइंट्स टेबल में 9वें नंबर पर पहुंच गई है। हैदराबाद के खिलाफ मुंबई के लिए सूर्यकुमार यादव ने तूफानी शतक लगाया और उनकी वजह से ही मुंबई इंडियंस की टीम मैच जीतने में सफल रही। सूर्या का तिलक वर्मा ने अच्छा साथ निभाया और इन दोनों प्लेयर्स ने रोहित शर्मा और कोरी एंडरसन का 9 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है। 

सूर्या-तिलक ने बनाया ये रिकॉर्ड

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुंबई इंडियंस की शुरुआत बहुत ही खराब रही। जब रोहित शर्मा चार रन और ईशान किशन 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद नमन धीर तो अपना खाता तक नहीं खोल पाए। लेकिन फिर सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा ने कमाल का प्रदर्शन किया। तिलक वर्मा ने एक छोर संभाले रखा, तो वहीं सूर्यकुमार यादव ने दूसरे छोर से विस्फोटक बैटिंग की। इन दोनों प्लेयर्स ने चौथे विकेट के लिए 143 रनों की साझेदारी की। मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल में ये चौथे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है। इससे पहले ये रिकॉर्ड रोहित शर्मा और कोरी एंडरसन के नाम था। तब इन दोनों ने आईपीएल 2015 में केकेआर के खिलाफ चौथे विकेट के लिए 131 रन बनाए थे। 

MI के लिए चौथे या उससे कम विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी

143 - तिलक वर्मा और सूर्यकुमार यादव, 2024

131 - कोरी एंडरसन और आर शर्मा, 2015
122 - कीरोन पोलार्ड और अंबाती रायुडू, 2012
119 - ईशान किशन और कीरोन पोलार्ड बनाम, 2020

विस्फोटक बैटिंग से दिलाई जीत

सूर्यकुमार यादव ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ विस्फोटक बैटिंग का नजारा पेश किया। उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए। शुरुआत में उन्हें कुछ परेशानी महसूस हुई, लेकिन एक बार उनकी आंखें क्रीज पर टिक गईं, तो उन्होंने रनों की बरसात कर दी। वह टीम के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे। 51 गेंदों में 102 रन बनाए, जिसमें 12 चौके और 6 शामिल हैं। उनके अलावा तिलक वर्मा ने 32 गेंदों में 37 रन बनाए, जिसमें 6 चौके शामिल हैं। इन दोनों प्लेयर्स के आगे सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाज बेअसर साबित हुए। 

यह भी पढ़ें

रोहित शर्मा से पहले IPL में कोई खिलाड़ी नहीं कर पाया ऐसा, हिटमैन ने आखिरकार किया बड़ा करिश्मा

पहली बार T20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेगी ये टीम, स्क्वाड का ऐलान; 43 साल के खिलाड़ी को भी मिला मौका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement