Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs ENG: इतिहास रचने के करीब कप्तान रोहित, धोनी के इस खास रिकॉर्ड को तोड़ने से सिर्फ दो कदम दूर

Rohit Sharma: विशाखापत्तनम टेस्ट मैच की दूसरी पारी के दौरान रोहित शर्मा पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी के एक खास रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। वह इस रिकॉर्ड को तोड़ने से सिर्फ 2 कदम दूर हैं।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: February 04, 2024 6:37 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY धोनी का खास रिकॉर्ड तोड़ने से 2 कदम दूर कप्तान रोहित

Rohit Sharma IND vs ENG 2nd Test: भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट में  अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल की पहली दोहरी शतकीय पारी के बाद जसप्रीत बुमराह की शानदार स्विंग गेंदबाजी से टीम इंडिया इस मैच में आगे चल रही है। भारत ने खेल के दूसरे दिन स्टंप्स से पहले अपनी दूसरी पारी में पांच ओवर में बिना किसी नुकसान के 28 रन बनाकर कुल 171 रन की बढ़त हासिल कर ली। स्टंप्स के समय कप्तान रोहित शर्मा 13 और पहली पारी में 209 रन बनाने वाले यशस्वी जायसवाल 15 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे। अब रोहित के पास खेल के तीसरे दिन धोनी का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने का मौका रहने वाला है।  

धोनी का खास रिकॉर्ड तोड़ने से 2 कदम दूर रोहित 

रोहित शर्मा ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 56 टेस्ट मैच खेले हैं। इस दौरान 96 पारियों में रोहित शर्मा ने 3828 रन बनाए हैं, जिसमें 77 छक्के शामिल हैं। रोहित इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में अगर 2 छक्के लगाते हैं तो वह टेस्ट में भारत के लिए सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में एमएस धोनी को पीछे छोड़ देंगे। एमएस धोनी ने टीम इंडिया के लिए 90 टेस्ट मैच खेलते हुए 78 छक्के लगाए हैं। 

खतरे में वीरेंद्र सहवाग का बड़ा रिकॉर्ड

भारत के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने का रिकॉर्ड वीरेंद्र सहवाग के नाम है। वीरेंद्र सहवाग ने भारत के लिए 104 टेस्ट मैच खेलते हुए 91 छक्के लगाए थे। रोहित को अगर इस रिकॉर्ड में वीरेंद्र सहवाग को पीछे छोड़ना है तो उन्हें टेस्ट में 15 और छक्के जड़ने होंगे। ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही ये सीरीज रोहित शर्मा के लिए काफी अहम रहने वाली है। 

टेस्ट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाला भारतीय 

वीरेंद्र सहवाग- 91 छक्के

एमएस धोनी- 78 छक्के
रोहित शर्मा- 77 छक्के
सचिन तेंदुलकर- 69 छक्के
कपिल देव- 61 छक्के 

विशाखापत्तनम टेस्ट मैच का हाल 

विशाखापत्तनम टेस्ट मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया की पहली पारी 396 रन पर खत्म हुई। यशस्वी जयसवाल के अलावा कोई भी बल्लेबाज इस पारी के दौरान 35 रन का आंकड़ा नहीं छू सका। इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया और इंग्लैंड की पहली पारी 253 रनों पर ढेर कर दी। इस दौरान जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा 6 विकेट अपने नाम किए। वहीं, कुलदीप यादव ने तीन बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया और 1 विकेट अक्षर पटेल के नाम रहा। 

ये भी पढ़ें

ICC U19 WC के सेमीफाइनल की चारों टीमें हुईं तय, भारत का इस टीम से होगा सामना; जानिए नाम

आयरलैंड का सपना हुआ सच, क्रिकेट के इतिहास में पहली बार न्यूजीलैंड को हराया; ये खिलाड़ी बना हीरो

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement