Friday, April 26, 2024
Advertisement

IPL के इतिहास में ये करिश्मा करने वाले सिर्फ दूसरे बल्लेबाज बने रोहित, जानिए पहले नंबर पर है कौन?

रोहित शर्मा ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आतिशी पारी खेली और इसी के दम पर उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: May 22, 2023 14:34 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : IPL Rohit Sharma

Rohit Sharma Mumbai Indians: मुंबई इंडियंस ने धमाकेदार अंदाज में सनराइजर्स हैदराबाद को 9 विकेट से हरा दिया। इस मैच में सुपरस्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा ने धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी की और शानदार अर्धशतक लगाया। उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए। बेहतरीन पारी खेलते ही उन्होंने एक आईपीएल में एक ऐसा कारनामा कर दिया, जिसे आईपीएल के इतिहास में सिर्फ दो ही बल्लेबाज कर पाए हैं। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

रोहित ने किया ये कमाल 

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पारी की शुरुआत में ही शानदार लय में नजर आए। उन्होंने 37 गेंदों में 56 रन बनाए, जिसमें 8 चौके और 1 लंबा छक्का शामिल था। इसी के साथ उन्होंने आईपीएल में उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए 5000 रन पूरे कर लिए हैं। उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए 192 पारियों में 5022 रन बनाए हैं।

ऐसा करने वाले बने दूसरे बल्लेबाज 

रोहित शर्मा आईपीएल के इतिहास में विराट कोहली के बाद दूसरे ऐसे बल्लेबाज बने हैं, जिन्होंने आईपीएल में किसी एक टीम के लिए 5000 से ज्यादा रन बनाए हैं। कोहली ने आरसीबी के लिए 7263 रन बनाए हैं। कोहली ने साल 2008 से आईपीएल में सिर्फ आरसीबी की टीम की तरफ से ही खेला है। 

ऐसा रहा है आईपीएल करियर 

रोहित की गिनती दुनिया की विस्फोटक बल्लेबाजों में होती है। उन्होंने अपने दम पर मुंबई इंडियंस को कई मैच जिताए हैं। वह साल 2008 से आईपीएल में खेल रहे हैं। उन्होंने आईपीएल में डेक्कन चार्जर्स और मुंबई इंडियंस की तरफ से खेला है। उन्होंने आईपीएल के 241 मैचों में 6192 रन बनाए हैं, जिसमें 1 शतक और 42 अर्धशतक शामिल हैं। आईपीएल में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 109 रहा है। 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement