Saturday, May 11, 2024
Advertisement

IND vs ENG: Vizag में इतिहास रचने उतरेंगे कप्तान रोहित, इस खास क्लब में धोनी को छोड़ेंगे पीछे

Rohit Sharma: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के लिए काफी खास रहने वाला है। वह इस मैच को जीतकर एक खास रिकॉर्ड में धोनी से आगे निकल सकते हैं।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: January 30, 2024 15:59 IST
rohit sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY Vizag में इतिहास रचने उतरेंगे कप्तान रोहित

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच विशाखापत्तनम में खेला जाएगा। दोनों टीमें डॉ. वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। सीरीज का पहला मैच हार चुकी टीम इंडिया के लिए ये मैच काफी अहम रहने वाला है। वहीं, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के पास इस मैच में एमएस धोनी को एक खास क्लब में पीछे छोड़ने का मौका भी रहने वाला है। 

रोहित के पास धोनी को पीछे छोड़ने का मौका

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा तीनों फॉर्मेट को मिलाकर टीम इंडिया के लिए कुल 468 मैच खेल चुके हैं। इस दौरान टीम इंडिया के लिए कुल 295 मैच जीते हैं। अगर रोहित इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज का दूसरा मैच जीतते है तो वह भारत के लिए सबसे ज्यादा मैच जीतने के रिकॉर्ड में एमएस धोनी को पीछे छोड़ देंगे। एमएस धोनी ने भारत के लिए 535 मैच खेले हैं। इनमें से टीम इंडिया ने 295 मैच जीते थे। 

विराट-सचिन लिस्ट में सबसे आगे 

टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा मैच जीतने के मामले में विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर सबसे आगे हैं। विराट कोहली 313 जीत के साथ टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले खिलाड़ी हैं। वहीं, इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर सचिन तेंदुलकर हैं। सचिन तेंदुलकर ने भारत के लिए 307 मैच जीते थे। ऐसे में रोहित शर्मा भारत के लिए 300 मैच जीतने के क्लब में शामिल होने से सिर्फ 5 जीत दूर हैं।

भारत के लिए सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले खिलाड़ी

313 जीत- विराट कोहली

307 जीत- सचिन तेंदुलकर
295 जीत- रोहित शर्मा
295 जीत- एमएस धोनी
227 जीत- युवराज सिंह

पहले टेस्ट मैच में 28 रनों से मिली हार 

हैदराबाद में खेले गए सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया को 28 रन से हार का सामना करना पड़ा था। टीम इंडिया ने इस मैच की पहली पारी में 190 रनों की बढ़त बनाई थी। लेकिन इसके बाद भी वह मुकाबला नहीं जीत सकी। ये भारतीय क्रिकेट के इतिहास में पहला मौका है जब टीम इंडिया ने पहली पारी में 100 रन की बढ़त लेने के बाद अपने घर में कोई टेस्ट मैच हारा। 

ये भी पढ़ें

IND vs ENG : 4 स्टार खिलाड़ियों के बगैर मैदान में उतरेगी टीम इंडिया, अंग्रेज बन सकते हैं खतरा

टीम इंडिया का ये खिलाड़ी हो सकता है पूरी सीरीज से बाहर, रोहित शर्मा पर संकट गहराया

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement