Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

T20 World Cup के सेमीफाइनल में विराट 'हिट' तो रोहित शर्मा रहे हैं 'फ्लॉप', देखें हैरान करने वाले ये आंकड़े

T20 World Cup: रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप में सिर्फ एक बार ही 50 रन से अधिक की पारी खेली है।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: November 07, 2022 14:51 IST
Rohit Sharma and Virat kohli, t20 world cup- India TV Hindi
Image Source : GETTY रोहित शर्मा और विराट कोहली

T20 World Cup: भारतीय टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में जगह बनाने में कामयाब रही है। सुपर 12 स्टेज के ग्रुप 2 में पांच में 4 मुकाबले जीतकर टीम इंडिया टॉप पर रही और अब नॉकआउट दौर में उसका मुकाबला इंग्लैंड से होगा। भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाला यह मुकाबला 10 नवंबर को एडिलेड के ओवल मैदान में खेला जाएगा।

दो बार फाइनल में पहुंची टीम इंडिया

दोनों टीमों के बीच आमने-सामने के रिकॉर्ड में वैसे तो टीम इंडिया का पलड़ा भारी है, लेकिन इंग्लैंड के मौजूदा फॉर्म को देखते हुए उन्हें हल्के में लेना भारी पड़ सकता है। भारत आज तक दो बार ही फाइनल में पहुंचा है। इसमें 2007 में उसने खिताब जीता था जबकि 2014 में उसे श्रीलंका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में रोहित एंड कंपनी को अगर तीसरी बार फाइनल में पहुंचना है और दूसरी बार चैंपियन बनना है तो उसके मुख्य खिलाड़ियों की फॉर्म काफी अहम होगी।

सूर्या-विराट के भरोसे टीम इंडिया

भारत के अब तक के प्रदर्शन पर नजर डालें तो कुल मिलाकर टीम इंडिया विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव के भरोसे ही रही है। इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा बाकी के खिलाड़ी खासकर बल्लेबाजों ने निराश ही किया है। इसमें टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने अधिक निराश किया है। रोहित के बल्ले से सिर्फ एक ही अर्धशतक आया है वह भी नीदरलैंड्स के खिलाफ। लेकिन इसके अलावा उन्होंने पावरप्ले में ही अपना विकेट गंवाया है। ऐसा है कुछ केएल राहुल के साथ भी रहा है। ऐसे में टीम इंडिया को एक बार फिर से विराट और सूर्या से काफी उम्मीदें होंगी और साथ-साथ हर कोई यही चाहेगा कि भारतीय सलामी बल्लेबाज इस बार अपना योगदान दें।

सेमीफाइनल में विराट हिट तो रोहित रहे फ्लॉप

विराट से अधिक उम्मीदें इसलिए भी रहेंगी क्योंकि एक तो एडिलेड का मैदान उनका पसंदीदा रहा है और दूसरा सेमीफाइनल में उनका रिकॉर्ड बेहतरीन रहा है। इसके उलट रोहित शर्मा का रिकॉर्ड काफी निराशाजनक रहा है। दोनों खिलाड़ियों के टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल के अब तक के प्रदर्शन पर गौर करें तो विराट ने दो मैचों में 161 रन बनाए हैं और दोनों बार नाबाद रहें। एक बार उन्होंने 89 तो दूसरी बार 72 रन की पारी खेली है। वहीं रोहित की बात करें तो उन्होंने 3 मैच खेले हैं और सिर्फ 75 रन ही बना पाए हैं। इसमें 43 रन उनका बेस्ट स्कोर रहा है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement