Friday, March 29, 2024
Advertisement

Rohit Sharma Praises Jhulan Goswami: जब रोहित को झूलन गोस्वामी की इनस्विंग गेंदों से हुई थी परेशानी, हिटमैन ने बताया पूरा किस्सा

Rohit Sharma Praises Jhulan Goswami: झूलन गोस्वामी इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगी।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: September 19, 2022 9:36 IST
Rohit Sharma and Jhulan Goswami, INDW vs ENGW- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma and Jhulan Goswami

Highlights

  • झूलन गोस्वामी इंग्लैंड के खिलाफ खेल रहीं अपनी आखिरी सीरीज
  • तीसरे वनडे के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लेंगी संन्यास
  • दो दशक से भारतीय महिला टीम का हैं हिस्सा

Rohit Sharma Praises Jhulan Goswami: भारत की अनुभवी महिला क्रिकेटर और महान तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी इंग्लैंड में अपने करियर की आखिरी सीरीज खेल रही हैं। वह तीसरे वनडे के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगी और अपने 20 साल के क्रिकेट करियर से संन्यास ले लेंगी। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 350 से अधिक विकेट ले चुकीं झूलन भारतीय महिला क्रिकेट का हमेशा से अहम हिस्सा रहीं और अपने खेल से टीम को कई यादगार जीतें भी दिलाई।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में बरपाया कहर

39 साल की झूलन भले ही अपनी आखिरी सीरीज खेल रहीं हैं लेकिन उनकी गेंदों की धार अभी भी बरकरार है। इसकी झलक उन्होंने रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच के दौरान दिखाई। उन्होंने यहां जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में महज 20 रन दिए और दो मेडेन के साथ एक विकेट भी हासिल किया। 

रोहित को इनस्विंग गेंदों से हुई थी परेशानी

मैच से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने भी झूलन की जमकर तारीफ की। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए एक किस्सा भी सुनाया। रोहित ने कहा कि एक बार राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में झूलन ने उन्हें अपनी इनस्विंग गेंदबाजी से काफी परेशान किया था। रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मंगलवार से शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 सीरीज से पहले एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि जब मैं एनसीए में चोटिल था, उस वक्त मैंने उनसे कुछ बातचीत की थी। वह भी वहीं थीं और वह मुझे गेंदबाजी कर रही थीं और मैं उस समय उनके इन-स्विंगर को देखकर हैरान था।

रोहित ने बताया जुनूनी खिलाड़ी

उन्होंने आगे कहा, ‘जब भी मैंने उनका खेल देखा है, उन्होंने देश के लिए खेलने को लेकर अपना जुनून दिखाया है। मुझे नहीं पता कि वह कितनी उम्र की हैं, लेकिन इस स्तर पर भी, वह कड़ी मेहनत कर रही हैं और विपक्ष को धराशायी करने की कोशिश कर रही हैं। यह आपको उनके जुनून की हद को बताता है। मैं केवल उन्हें शुभकामनाएं दे सकता हूं। ऐसे खिलाड़ी पीढ़ी में एक बार ही आते हैं।’

झूलन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ले चुकी हैं 350 से अधिक विकेट

बता दें कि झूलन ने साल 2002 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। इसके बाद उन्होंने एक दशक बाद 2018 में टी20 क्रिकेट को अलविदा कह दिया। छह विश्व कप खेल चुकीं झूलन ने अपने दो दशक के अंतरराष्ट्रीय करियर में 12 टेस्ट, 68 टी20 और 201 वनडे खेले हैं। वनडे में उनके नाम 253 विकेट दर्ज हैं और वह 200 से अधिक विकेट लेने वाली दुनिया की एकमात्र गेंदबाज हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement