Monday, July 15, 2024
Advertisement

सुपर 8 से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने भरी हुंकार, इन टीमों से होगा मुकाबला

Rohit Sharma: भारतीय टीम सुपर 8 में अपना पहला मैच 20 जून को खेलेगी, इससे पहले कप्तान रोहित शर्मा ने आगे के प्लान के बारे में बात की है, जिसका वीडियो आप देख सकते हैं।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: June 18, 2024 16:15 IST
rohit sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY सुपर 8 से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने भरी हुंकार

Rohit Sharma: टी20 वर्ल्ड कप का पहला फेज खत्म हो गया है और एक दिन के ब्रेक के बाद दूसरे चरण का आगाज होगा। 20 टीमों में से जो आठ टीमें सुपर 8 में पहुंचने में कामयाब हुई हैं, उनके बीच पहला मुकाबला साउथ अफ्रीका और यूएसए में खेला जाएगा। हालांकि टीम इंडिया अपना पहला मैच 20 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगी। भारतीय टीम सुपर 8 का पहला मैच बारबाडोस में खेला जाएगा। भारतीय टीम वहां पहुंच चुकी है और तैयारी भी जारी है। इस बीच टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वे टीम के अभी तक के सफर और आगे के प्लान के बारे में कुछ बातें कर रहे हैं। 

रोहित​ शर्मा बोले, आगे का शेड्यूल थोड़ा व्यस्त होगा

रोहित शर्मा का मानना है कि सुपर 8 का फेज चरण थोड़ा व्यस्त होने वाला है, लेकिन भारतीय खिलाड़ी इसके लिए तैयार हैं। बीसीसीआई की ओर से अपलोड किए गए एक वीडियो में रोहित ने कहा कि पहला मैच खेलने के बाद हम अगले दो मैच तीन या चार दिन के अंतराल में खेलेंगे। यह थोड़ा व्यस्त होने वाला है, लेकिन हम इन सभी चीजों के आदी हो चुके हैं। हम बहुत यात्रा करते हैं और बहुत खेलते हैं, इसलिए यह कभी बहाना नहीं बनने वाला। रोहित ने कहा कि टीम में कुछ खास करने को लेकर बहुत उत्सुकता है। यह दूसरे चरण की शुरुआत करने का एक अच्छा तरीका है। उन्होंने कहा कि हर सेशन में हासिल करने के लिए कुछ होता है।

भारतीय टीम नहीं हारी है एक भी मैच 

आपको याद ही होगा कि अमेरिका में जब टी20 वर्ल्ड कप के शुरुआती मैच खेले जा रहे थे तब भारत ने अपने पहले तीन मैच न्यूयार्क में खेले थे, जहां की पिच बहुत अच्छी नहीं थी।सभी बल्लेबाज संघर्ष करते हुए दिख रहे थे, यही कारण रहा कि वहां हाई स्कोरिंग मुकाबले नहीं हो पाए। यहां ड्रॉपइन पिचों का इस्तेमाल किया गया था, जो दूसरे स्थान पर तैयार करके लाई गई थीं। इसके बाद भी भारतीय टीम ने लीग चरण में आयरलैंड, पाकिस्तान और अमेरिका को हराया, जबकि कनाडा के खिलाफ उनका अंतिम ग्रुप मैच फ्लोरिडा में गीली आउटफील्ड के कारण रद्द हो गया।

रोहित और कोहली ने किया जमकर अभ्यास 

इस बीच भारतीय टीम ने सोमवार को लंबे प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा लिया, जिसमें विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे सीनियर खिलाड़ियों ने काफी देरत तक समय बिताया। सलामी बल्लेबाजी की भूमिका में विराट कोहली अभी तक एक भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं, इसलिए उन्हें आगे कैसी बल्लेबाजी करनी है, इस पर उनका फोकस है। भारत अपने सुपर आठ अभियान की शुरुआत 20 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ करेगा। टीम इसके बाद बांग्लादेश 22 जून को एंटीगा और आखिर में ऑस्ट्रेलिया से 24 जून को सेंट लूसिया में मैच खेला जाएगा। 

यह भी पढ़ें 

स्मृति मंधाना ने किया करिश्मा, आईसीसी रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग

खिताब जीतना तो दूर, T20 वर्ल्ड कप 2024 में एक भी मैच नहीं जीत पाई ये 4 टीमें

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement