Wednesday, May 29, 2024
Advertisement

RR vs MI Dream 11 Prediction: अपनी टीम में इस खिलाड़ी को बनाएं कप्तान और उपकप्तान, बन सकती विनर बनने की संभावना

RR vs MI Dream 11 Prediction: आईपीएल के 17वें सीजन का 38वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। राजस्थान का जहां अब तक इस सीजन बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला है तो वहीं मुंबई इंडियंस की टीम के लिए ये सीजन अब तक बेहतर नहीं रहा है।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: April 21, 2024 14:06 IST
Hardik Pandya And Sanju Samson- India TV Hindi
Image Source : AP RR vs MI Dream 11 Prediction: अपनी टीम में इस खिलाड़ी को बनाएं कप्तान और उपकप्तान, बन सकती विनर बनने की संभावना

RR vs MI Dream 11 Prediction: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन के 38वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस का आमना-सामना देखने को मिलेगा। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। संजू सैमसन की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स का अभी तक इस सीजन मैदान पर बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने 7 में से 6 मुकाबलों को अपने नाम किया है। वहीं दूसरी तरफ हार्दिक पांड्या की कप्तानी में इस सीजन खेल रही मुंबई इंडियंस टीम उम्मीद के अनुसार अब तक प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं हो सकी है। मुंबई की टीम ने 7 मैच खेलने के बाद सिर्फ 3 में ही जीत हासिल की है, ऐसे में प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए उन्हें अब हर मुकाबले को जीतना काफी जरूरी हो गया है। हम आपको इस मैच की ड्रीम 11 टीम के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें आप किन 11 खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल कर सकते हैं।

रोहित शर्मा और ट्रेंट बोल्ट सहित इन 11 खिलाड़ियों को दें अपनी ड्रीम 11 टीम में जगह

राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेले जाने वाले इस मुकाबले के लिए आप अपनी ड्रीम 11 टीम में विकेटकीपर के रूप में तीन खिलाड़ियों को शामिल कर सकते हैं, जिसमें जोस बटलर, संजू सैमसन और ईशान किशन का नाम शामिल है। बटलर जहां इस सीजन अब तक 2 शतकीय पारियां खेल चुके हैं तो वहीं सैमसन का भी बल्ले से शानदार फॉर्म देखने को मिला है। इसके अलावा ईशान किशन भी पिछले कुछ मैचों से अपने उसी पुराने फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं। ऐसे में इन तीनों खिलाड़ियों को आपको अपनी ड्रीम 11 टीम में जगह देनी चाहिए। प्रमुख बल्लेबाजों के विकल्प में आप रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव और यशस्वी जायसवाल को शामिल कर सकते हैं। रोहित जहां बेहतरीन फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं तो वहीं सूर्या भी वापसी करने के बाद से अब तक 2 अर्धशतकीय पारियां खेल चुके हैं। इसके अलावा आप तीसरे बल्लेबाज के रूप में यशस्वी जायसवाल का शामिल कर सकते हैं, जिनका भले ही इस सीजन बल्ले से बेहतर प्रदर्शन नहीं देखने को मिला लेकिन वह इस मैच में बड़ी पारी खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

आप अपनी इस ड्रीम 11 टीम में ऑलराउंडर खिलाड़ी के रूप में रियान पराग और हार्दिक पांड्या को शामिल कर सकते हैं। पराग जहां अब तक इस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं तो वहीं हार्दिक बल्ले और गेंद दोनों से आपको प्वाइंट दिला सकते हैं। इसके बाद आप प्रमुख गेंदबाजों में ट्रेंट बोल्ट जिन्होंने इसी सीजन मुंबई इंडियंस के खिलाफ पिछले मुकाबले में बेहतरीन गेंदबाजी की थी उनके अलावा जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल को शामिल कर सकते हैं।

रोहित को बनाए कप्तान और बटलर को उपकप्तान

आपको अपनी इस ड्रीम 11 टीम में कप्तान के रूप में रोहित शर्मा को चुनना चाहिए जिनका बल्ला जयपुर बल्लेबाजी के लिए मुफीद पिच पर बोलता हुआ दिख सकता है। रोहित भले ही पिछली बार राजस्थान के खिलाफ मैच में जल्दी पवेलियन लौट गए थे, लेकिन वह इस मैच में जरूर अपने बल्ले का कमाल दिखाना चाहेंगे। वहीं उपकप्तान के रूप में आप जोस बटलर का चुन सकते हैं जिनके बल्ले से पिछले मुकाबले में शतकीय पारी देखने को मिली थी। बटलर अपने इसी फॉर्म को जारी रखना चाहेंगे।

राजस्थान रॉयल्स बनाम मुंबई इंडियंस मैच की बेस्ट ड्रीम 11 टीम:

विकेटकीपर - जोस बटलर (उपकप्तान), संजू सैमसन, ईशान किशन।

बल्लेबाज - रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, यशस्वी जायसवाल।

ऑलराउंडर - रियान पराग, हार्दिक पांड्या।

गेंदबाज - युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्टस, जसप्रीत बुमराह।

ये भी पढ़ें

रिंकू सिंह ने तोड़ डाला विराट का बल्ला, गुस्से में कोहली ने दिया ऐसा रिएक्शन

VIDEO: कुछ तो नया कर लो! भारतीय टीम की तरह पाकिस्तानी टीम ने शुरू किया ड्रेसिंग रूम ये अवॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement