Wednesday, May 29, 2024
Advertisement

VIDEO: कुछ तो नया कर लो! भारतीय टीम की तरह पाकिस्तानी टीम ने शुरू किया ड्रेसिंग रूम में अवॉर्ड

PAK vs NZ: पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले को 7 विकेट से जीत हासिल की। वहीं इस मैच के बाद पाक टीम ने ड्रेसिंग रूम में उस आइडिया को फॉलो किया जो भारतीय टीम ने वनडे वर्ल्ड कप में शुरू किया था, जिसको लेकर उनको अब ट्रोल भी किया जा रहा है।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: April 21, 2024 14:27 IST
Shaheen Afridi And Mohammad Amir- India TV Hindi
Image Source : SCREENGRAB/TWITTER शाहीन अफरीदी और मोहम्मद आमिर

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए पाकिस्तान क्रिकेट टीम अपने घर पर न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है। इसका पहला मुकाबला बारिश की वजह से रद्द होने के बाद दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा मुकाबला 20 अप्रैल को रावलपिंडी के मैदान पर खेला गया। इस मैच को मेजबान पाकिस्तान ने 7 विकेट से एकतरफा अपने नाम किया, जिसमें शाहीन अफरीदी और संन्यास के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में फिर से वापसी करने वाले मोहम्मद आमिर का गेंद से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। वहीं इस मुकाबले के पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टीम के ड्रेसिंग रूम का एक वीडियो शेयर किया है, जिसको लेकर उन्हें अब फैंस की ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा है।

भारतीय के वनडे वर्ल्ड कप का चुराया आइडिया

पाकिस्तान टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में जीत हासिल करने के बाद ड्रेसिंग रूम में बेस्ट फील्डर और इम्पैक्ट प्लेयर का अवॉर्ड दिया। भारतीय टीम ने साल 2023 के वनडे वर्ल्ड कप के दौरान हर मैच के बाद ड्रेसिंग रूम में बेस्ट फील्डर का अवॉर्ड देना शुरू किया था, जो इस खेल में पहली बार किसी टीम ने शुरू किया था, जिसकी सभी ने तारीफ भी की थी। वहीं अब पाकिस्तानी टीम ने भी भारतीय टीम की तरह इस अवॉर्ड को मैच के बाद अपने ड्रेसिंग रूम में देना शुरू किया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के बाद शाहीन अफरीदी को जहां बेस्ट फील्डर का अवॉर्ड दिया गया तो वहीं मोहम्मद आमिर को इम्पैक्ट प्लेयर का अवॉर्ड दिया गया।

अफरीदी और आमिर की गेंदबाजी के आगे नहीं टिक सकी कीवी टीम

इस मुकाबले को लेकर बात की जाए तो पाकिस्तान टीम ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। इसके बाद शाहीन अफरीदी ने जहां न्यूजीलैंड टीम को शुरुआती झटके दिए तो वहीं मोहम्मद आमिर ने भी अपनी बॉलिंग का जादू दिखाया। अफरीदी ने 3.1 ओवरों में सिर्फ 13 रन देते हुए 3 विकेट हासिल किए तो वहीं आमिर ने 3 ओवरों में 13 रन देने के साथ 2 विकेट अपने नाम किए। न्यूजीलैंड टीम इस मुकाबले में 18.1 ओवरों में सिर्फ 90 रन बनाकर सिमट गई। पाकिस्तान ने इस टारगेट का पीछा 12.1 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर कर लिया जिसमें मोहम्मद रिजवान के बल्ले से 45 रनों की नाबाद पारी देखने को मिली। दोनों टीमों के बीच अब सीरीज का तीसरा टी20 मुकाबला 21 अप्रैल को रावलपिंडी के मैदान पर ही खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें

IPL 2024 Points Table: सनराइजर्स हैदराबाद की जीत से CSK को हुआ नुकसान, पहुंची इस स्थान पर

जेक फ्रेजर मैकगर्क ने सनराइजर्स की उड़ाई घज्जियां, अभिषेक शर्मा और ट्रेविस हेड को भी छोड़ा पीछे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement