Friday, May 24, 2024
Advertisement

Vijay Hazare Trophy: नहीं थम रहा है रुतुराज गायकवाड़ का बल्ला, टूर्नामेंट का चौथा शतक जड़ कोहली के क्लब में हुए शामिल

गायकवाड़ ने चंडीगढ़ के खिलाफ मात्र 95 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। इस दौरान उन्होंने 7 चौके और 2 गगनचुंबी छक्के लगाए।

Written by: India TV Sports Desk
Published on: December 14, 2021 15:44 IST
Ruturaj Gaikwad Century Vijay Hazare Trophy 2021-22 most runs virat kohli record Maharashtra vs Chan- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@BCCI Ruturaj Gaikwad Century Vijay Hazare Trophy 2021-22 most runs virat kohli record Maharashtra vs Chandigarh

Highlights

  • रुतुराज गायकवाड़ ने चंडीगढ़ के खिलाफ विजय हजारे ट्रॉफी का चौथा शतक जड़ा।
  • चंडीगढ़ के खिलाफ रुतुराज ने 95 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया।
  • इस शतक के साथ गायकवाड़ ने कोहली की बराबरी की।

महाराष्ट्र के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ का बल्ला विजय हजारे ट्रॉफी में थमने का नाम नहीं ले रहा है। चंडीगढ़ के खिलाफ जारी मुकाबले में इस सलामी बल्लेबाज ने एक और शतक लगाकर सबका ध्यान अपनी ओर फिर से खींचा है। गायकवाड़ का इस सीजन का यह चौथा शतक है और वह इस शतक के साथ विजय हजारे ट्रॉफी के मौजूदा सीजन में 500 रन पूरा करने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। 

LPL : जाफना किंग्स ने दांबुला को 7 विकेट से रौंदा, प्लेऑफ में बनाई जगह

गायकवाड़ ने चंडीगढ़ के खिलाफ मात्र 95 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। इस दौरान उन्होंने 7 चौके और 2 गगनचुंबी छक्के लगाए। यह शतक उन्होंने चंडीगढ़ द्वारा दिए गए 310 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए लगाए हैं।

इस शतक के साथ रुतुराज गायकवाड़ ने विराट कोहली के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। विजय हजारे ट्रॉफी के एक सीजन में कोहली समेत देवदत्त पडिक्कल और पृथ्वी शॉ ने इससे पहले 4-4 शतक लगाए थे। गायकवाड़ इस शतक के साथ क्लब का हिस्सा बनें हैं। अगर वह जारी सीजन में एक और शतक ठोकते हैं तो वह इतिहास रच देंगे।

IND vs SA : कोहली के वनडे सीरीज से ब्रेक लेने पर बोले अजहरुद्दिन, 'सही समय पर लिया जा सकता था यह फैसला'

इस टूर्नामेंट में गायकवाड़ इससे पहले 136, 154*, 124 और 21 रन की पारी खेल चुके हैं। बता दें, गायकवाड़ आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का हिस्सा है।

बात मुकाबले की करें तो चंडीगढ़ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 309 रन बनाए हैं। इस दौरान मनन वोहरा ने 139 गेंदों पर 13 चौकों और दो छक्कों की मदद से 141 रनों की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली।  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement