Friday, April 26, 2024
Advertisement

SA vz ZIM T20 World Cup: बारिश फिर बनी साउथ अफ्रीका के लिए विलेन, जीते हुए मैच में 1 अंक से करना पड़ा संतोष

SA vz ZIM T20 World Cup: साउथ अफ्रीका की टीम जिम्बाब्वे के खिलाफ बस जीत के करीब थी लेकिन बारिश ने एंट्री करके उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: October 25, 2022 10:29 IST
SA vz ZIM T20 World Cup- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV SA vz ZIM T20 World Cup

Highlights

  • साउथ अफ्रीका-जिम्बाब्वे का मैच हुआ रद्द
  • बारिश की भेंट चढ़ने के बाद दोनों टीमों को मिला 1-1 अंक
  • ग्रुप 2 में बांग्लादेश टॉप पर और भारत दूसरे स्थान पर

SA vz ZIM T20 World Cup: साउथ अफ्रीका का और बारिश का रिकॉर्ड कुछ अच्छा नहीं है। एक बार फिर उनका जीता हुआ मैच रद्द हो गया और उन्हें सिर्फ एक अंक से संतोष करना पड़ा। बारिश के कारण यह मैच 9 ओवर का पहला हुआ। जिम्बाब्वे ने साउथ अफ्रीका को 80 रनों का लक्ष्य दिया। इसके बाद बारिश आई और 7 ओवर में टार्गेट रिवाइज होकर 64 हो गया। क्विंटन डी कॉक ने ताबड़तोड़ शुरुआत की और तीन ओवर में टीम का स्कोर 51 तक पहुंचा दिया। लेकिन दुर्भाग्यवश फिर बारिश ने खलल डाला और मैच रद्द कर दिया गया।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर 12 राउंड का यह छठा और ग्रुप 2 का तीसरा मैच था। साउथ अफ्रीका और जिम्बाब्वे दोनों का इस राउंड में यह पहला मैच था। बारिश से प्रभावित इस मैच में जिम्बाब्वे के कप्तान क्रेग एर्विन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। 9 ओवर के मैच में जिम्बाब्वे की शुरुआत लड़खड़ाई और 19 रन पर उनके चार विकेट गिर गए। फिर शुम्बा और मेधिवीरे ने पारी को संभाला और स्कोर 79 तक पहुंचा। साउथ अफ्रीका को जीत के लिए मिला 80 रनों का लक्ष्य।

साउथ अफ्रीका को क्विंटन डी कॉक ने ताबड़तोड़ शुरुआत दी। उन्होंने चटारा के पहले ओवर में ही 23 रन ठोक दिए। इसके बाद दूसरा ओवर फेंकने आए नगारवा ने भी 17 रन दिए। दो ओवर में स्कोर था 40। इस बीच बारिश ने एक बार फिर से खलल डाला और 7 ओवर में टार्गेट 64 रन का हो गया। 3 ओवर में अफ्रीका ने 51 रन बना लिए थे। वह आसान जीत के करीब थे लेकिन फिर अचानक बारिश आई और मैच को रद्द कर दिया गया।

1-1 पॉइंट से करना पड़ा संतोष

पॉइंट्स टेबल की बात करें तो साउथ अफ्रीका को यहां एक तरह से नुकसान हुआ और जिम्बाब्वे को फायदा हुआ। दोनों टीमों को 1-1 पॉइंट मिला। भारत के इस ग्रुप में अब बांग्लादेश टॉप पर है तो दूसरे पर है टीम इंडिया। वहीं साउथ अफ्रीका तीसरे और जिम्बाब्वे चौथे स्थान पर है। पाकिस्तान और नीदरलैंड आखिरी दो स्थानों पर हैं जिन्हें अभी खाता खोलना है। तीन दशक पहले 1992 वनडे विश्व कप सेमीफाइनल में भी दक्षिण अफ्रीका को बारिश का कहर झेलना पड़ा था । उस समय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में टीम की वापसी ही हुई थी ।

यह भी पढ़ें:-

Virat Kohli: 'कोहली को खामोश रखना...,' विश्व चैंपियन खिलाड़ी ने टीम इंडिया के वर्ल्ड कप जीतने पर कही ये बात

T20 World Cup Points Table: बांग्लादेश की जीत से टीम इंडिया को हुआ नुकसान, टॉप पोजीशन से नीचे खिसका भारत

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement