Thursday, May 16, 2024
Advertisement

Sachin Tendulkar: सचिन तेंदुलकर ने दिखाई दरियादिली, 57 आदिवासी बच्चों के लिए किया ये अनोखा काम

Sachin Tendulkar: रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में इंडिया लेजेंड्स और न्यूजीलैंड लेजेंड्स के बीच मैच को बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया। लेकिन सचिन तेंदुलकर ने इस मैच के दौरान एक ऐसा काम कर दिया जिसने सभी का दिल जीत लिया।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: September 20, 2022 17:57 IST
Sachin Tendulkar- India TV Hindi
Image Source : TWITTER (@RSWORLDSERIES) Sachin Tendulkar

Highlights

  • बारिश की भेंट चढ़ा इंडिया लेजेंड्स का एक और मुकाबला
  • रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में इंडिया लेजेंड्स ने सिर्फ एक मैच जीता है
  • सीरीज के दौरान सचिन तेंदुलकर ने 57 आदिवासी बच्चों को दिया तोहफा

Sachin Tendulkar: इंदौर में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में इंडिया लेजेंड्स और न्यूजीलैंड लेजेंड्स के बीच मैच को बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया। इस मैच में क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर जब बल्लेबाजी करने उतरे तब पूरा मैदान सचिन...सचिन की आवाज से गूंज उठा। वह वहां पर चल रहे टूर्नामेंट में इंडिया लेजेंड्स की टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। सचिन तेंदुलकर ने साल 2013 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। मगर लोग तब भी उनके खेल के दीवाने थे और आज भी हैं। सचिन इस मैच के दौरान शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे। लेकिन बारिश की वजह से मैच बीच में ही रोकना पड़ा और फिर मैच को रद्द कर दिया गया। सचिन ने इस मैच में कुछ स्पेशल गेस्ट को आमंत्रित किया था। उन्होंने मध्यप्रदेश के सीहोर जिले के 55 आदिवासी बच्चों को मैच देखने के लिए बुलाया था।

सचिन की फाउंडेशन करेगी मदद

इन बच्चों को सचिन के फॉउंडेश की ओर से बुलाया गया था। जिसका नाम सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन है। यह सभी बच्चे पहली बार किसी स्टेडियम में मैच देखने के लिए पहुंचे थे मगर बारिश की वजह से मैच रद्द हो गया और वह मैच नही देख सकें। सचिन की फाउंडेशन मध्यप्रदेश के दूर दराज इलाके में आदिवासी बच्चों के कल्याण के लिए काम करेगी।

क्या है पॉइंट्स टेबल का हाल

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में इंडिया लेजेंड्स की टीम ने कुल 3 मैच खेले हैं। जिसमें से 2 मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। वहीं एक मैच में भारत को जीत हासिल हुई थी। पॉइंट्स टेबल पर इंडिया लेजेंड्स की टीम 4 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। वहीं श्रीलंका लेजेंड्स की टीम पहले स्थान पर है। इंडिया लेजेंड्स का अगला मैच 22 सितंबर को इंग्लैंड लेजेंड्स के साथ है। यह मैच देहरादून के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेल जाएगा। 

पिछले सीजन में भारत को सिर्फ इंग्लैंड लेजेंड्स की ही टीम हार सकी थी। ऐसे में इंग्लैंड लेजेंड्स की चुनौती भारत के लिए आसान नहीं होगी। दो मैच बारीश की वजह से रद्द होने के कारण भारत को पहले ही काफी ज्यादा नुकसान का सामना करना पड़ा है। ऐसे में भारत यह मैच जीतना चाहेगा। 

यह भी पढ़े:

VIDEO: सचिन ने दिलाई 90s की याद, 49 साल की उम्र में लगाए एक से बढ़कर एक शॉट, लोगों ने कहा-कुछ नहीं बदला

Yuvraj Singh: युवराज सिंह को मिला एक और नायाब तोहफा, 15 साल पहले आज ही के दिन किया था ये कारनामा

IND Legends vs NZ Legends: बारिश की भेंट चढ़ा इंडिया लेजेंड्स का एक और मुकाबला, उदास हुए फैंस

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement