Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

विराट की पारी के दीवाने हुए 'भगवान', सचिन तेंदुलकर का ट्वीट दे रहा इस बात की गवाही

विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में 117 रनों की शानदार पारी खेली। यह उनके वनडे करियर का 50वां शतक भी थी। विराट कोहली ने इसी के साथ सचिन तेंदुलकर के वनडे में सबसे ज्यादा शतकों के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: November 15, 2023 18:24 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर

Sachin Tendulkar on Virat Kohli: भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में विराट कोहली ने शानदार शतक जड़ा। इस मैच में विराट कोहली ने वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक के मामले में सचिन तेंदुलकर को भी पीछे कर दिया। सचिन तेंदुलकर ने वनडे क्रिकेट में 49 शतक जड़े थे। वहीं विराट कोहली के नाम अब 50 शतक हो गए हैं। सेमीफाइनल मैच में विराट कोहली के इस पारी को देख हर कोई एक बार फिर से उनका दीवाना हो गया। खुद क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर भी विराट कोहली से काफी इंप्रेस नजर आए। उन्होंने विराट कोहली के इस पारी के बाद एक्स पर एक पोस्ट किया।

सचिन ने लिखी ये बात

सचिन तेंदुलकर ने विराट कोहली की तारिफ करते हुए अपने पोस्ट में लिखा कि "जब मैं पहली बार आपसे (विराट कोहली) भारतीय ड्रेसिंग रूम में मिला था, तो टीम के अन्य साथियों ने आपके साथ मेरे पैर छूने का प्रैंक किया था। मैं उस दिन अपनी हंसी नहीं रोक सका। लेकिन जल्द ही, आपने अपने जुनून और कौशल से मेरे दिल को छू लिया। मैं बहुत खुश हूं कि वह युवा लड़का एक 'विराट' खिलाड़ी बन गया है। मुझे इससे ज्यादा खुशी नहीं हो सकती कि एक भारतीय ने मेरा रिकॉर्ड तोड़ा। और इसे सबसे बड़े मंच पर विश्व कप सेमीफाइनल में और अपने घरेलू मैदान पर करना सोने पर सुहागा है।

सचिन ने इस रिकॉर्ड को भी तोड़ा

विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ एक बड़ी पारी खेलकर सचिन तेंदुलकर के एक और बड़े रिकॉर्ड को तोड़ा। विराट कोहली के नाम वर्ल्ड कप के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है। इससे पहले सचिन तेंदुलकर के ही नाम यह रिकॉर्ड दर्ज था। सचिन तेंदुलकर ने साल 2003 के वनडे वर्ल्ड कप में 673 रन बनाए थे। वहीं विराट कोहली के नाम अब इस सीजन 711 रन हो गए हैं। 20 साल के बाद किसी बल्लेबाज ने सचिन तेंदुलकर के इस रिकॉर्ड को तोड़ा है।

यह भी पढ़ें

विराट कोहली ने जड़ा ऐतिहासिक वनडे शतक, सचिन तेंदुलकर को छोड़ दिया पीछे

विराट कोहली ने खत्म की सचिन की बादशाहत, तोड़ दिया 20 साल पुराना रिकॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement