Friday, May 03, 2024
Advertisement

Asia Cup 2023 से पहले खतरे में आई खिलाड़ियों की सुरक्षा, बोर्ड पर उठे बड़े सवाल

एशिया कप 2023 में इस साल छह टीमें हिस्सा ले रही हैं। इस टूर्नामेंट के मुकाबले पाकिस्तान और श्रीलंका में खेले जाएंगे। इससे पहले खिलाड़ियों की सुरक्षा खतरे में आ गई है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: August 13, 2023 19:55 IST
IND vs PAK, Asia Cup 2023- India TV Hindi
Image Source : ACC एशिया कप 2022 के दौरान भारत और पाकिस्तान के कप्तान

एशिया कप 2023 का आयोजन इस साल पाकिस्तान और श्रीलंका में किया जाना है। यह टूर्नामेंट पहले पाकिस्तान में खेला जाना था, लेकिन टीम इंडिया द्वारा पाकिस्तान का दौरा करने से मना किए जाने के बाद अब ये टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल के आधार पर खेला जा रहा है। जहां टूर्नामेंट के 9 मुकाबले श्रीलंका और सिर्फ 4 मैच पाकिस्तान में खेले जाएंगे। टीम इंडिया अपने सभी मैच श्रीलंका में खेलेगी, लेकिन इस टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले टीम इंडिया समेत अन्य सभी टीमों की सुरक्षा खतरे में आ गई है।

खतरे में आई खिलाड़ियों की सुरक्षा

टीम इंडिया समेत कुल छह टीमें इस साल एशिया कप में हिस्सा ले रही हैं। इन टीमों की सुरक्षा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड के हाथों में है। टूर्नामेंट शुरू होने में अब लगभग सिर्फ दो हफ्ते का समय रह गया है, लेकिन श्रीलंका में खिलाड़ियों की सुरक्षा में हो रही चूक का एक बड़ा मामला सामने आया है। दरअसल श्रीलंका में इस वक्त लंका प्रीमियर लीग का आयोजन किया जा रहा है। जहां एक मैच के दौरान अचानक से सांप मैदान पर निकल आया। ये सांप खिलाड़ी के बेहद करीब था। हालांकि किसी भी खिलाड़ी को कोई नुकसान नहीं हुआ।

श्रीलंका में एशिया कप के ठीक पहले ऐसी घटना का होना काफी ज्यादा चिंताजनक है। ये सांप उस मैदान में निकला है, जहां टीम इंडिया को भी अपने मुकाबले खेलने हैं। वहीं ये पहली बार नहीं था जब सांप खिलाड़ियों के इतने करीब पहुंच गया। लंका प्रीमियर लीग 2023 के दौरान पहले भी ऐसी घटना सामने आ चुकी है। श्रीलंकाई बोर्ड ने अभी तक इस मुद्दे को लेकर कोई खास एक्शन नहीं लिया है। ऐसे में एशिया कप के दौरान भी ऐसी घटना सामने आ सकती है। ये खिलाड़ियों की सुरक्षा में एक बहुत बड़ी चूक है। श्रीलंकाई बोर्ड को जल्द से जल्द इस मुद्दे को लेकर विचार करने की जरूरत है।

एशिया कप के लिए हो जाइए तैयार

एशिया कप 2023 का आयोजन 30 अगस्त से 17 सितंबर तक खेला जाएगा। जहां भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, अफगानिस्तान, बांग्लादेश और नेपाल की टीमें हिस्सा लेंगी। इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया को अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ 02 सितंबर को खेलना है। वहीं इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान और बांग्लादेश ने अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। इस टूर्नामेंट में इन छह टीमों को तीन-तीन के ग्रुप में बांटा गया है। जहां टीम इंडिया, पाकिस्तान और नेपाल ग्रुप ए का हिस्सा हैं। वहीं श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश की टीमें ग्रुप बी का हिस्सा। लीग राउंड के बाद दोनों ग्रुपों की टॉप दो टीमों के बीच सुपर 4 राउंड खेला जाएगा। इसके बाद सुपर 4 की टॉप 2 टीमें फाइनल में मुकाबला खेलेंगी।

यह भी पढ़ें

टीम इंडिया की वर्ल्ड रैंकिंग में हुआ सुधार, एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी जीतने का हुआ इतना फायदा

पांचवें टी20 में भारत के पास इतिहास रचने का मौका, पाकिस्तान के रिकॉर्ड की होगी बराबरी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement