Saturday, May 04, 2024
Advertisement

गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में कहां हुई गलती, कप्तान सैम कुर्रन ने बताया इन 2 स्पिनरों को हार का बड़ा कारण

IPL 2024: पंजाब किंग्स को आईपीएल के 17वें सीजन में अपने 8वें मुकाबले में छठी हार का सामना करना पड़ा। गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में पंजाब की टीम 142 के स्कोर पर ही सिमट गई जिसमें जीटी के स्पिनरों का कमाल देखने को मिला।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: April 22, 2024 7:07 IST
Punjab Kings- India TV Hindi
Image Source : AP पंजाब किंग्स

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन में पंजाब किंग्स टीम की हार का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में भी टीम को 3 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। अपने होम ग्राउंड मुल्लांपुर में मुकाबला खेल रही पंजाब किंग्स की तरफ से इस मैच में काफी खराब बल्लेबाजी प्रदर्शन देखने को मिला, जिसमें वह 20 ओवरों में 142 रन बनाकर सिमट गए। हालांकि गुजरात टाइटंस की टीम भी इस टारगेट 19.1 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान के बाद हासिल करने में कामयाब हो सकी। पंजाब की टीम की इस 8 मैचों में ये छठी हार थी, जिसके बाद अब उनके लिए प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए आगामी सभी मैचों में जीत हासिल करना जरूरी होगा। वहीं इस मैच में पंजाब टीम की कप्तानी कर रहे सैम कुर्रन ने गुजरात टाइटंस के स्पिनरों के बेहतरीन प्रदर्शन को उनकी टीम की हार का बड़ा कारण बताया।

हमें इस पिच पर 160 से अधिक का स्कोर बनाना चाहिए था

गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में 3 विकेट से हार के बाद पंजाब किंग्स टीम की कप्तानी कर रहे सैम कुर्रन ने कहा कि मुझे लगता है कि हमने इस मुकाबले में 10 से 15 रन कम बनाए। हमने गेंदबाजी में काफी शानदार प्रदर्शन किया और अंत तक इस मैच में बने रहे लेकिन ये पर्याप्त नहीं था। हम सभी को पता है कि अफगानिस्तान के स्पिनर वर्ल्ड क्लास हैं और साईं किशोर ने काफी अच्छी गेंदबाजी की जिसका श्रेय उन्हें दिया जाना चाहिए। इस सीजन ये तीसरी बार है जब हम इस पिच पर मुकाबला खेलने मैदान पर उतरे हैं और 160 से अधिक का स्कोर इसपर काफी अच्छा होता, लेकिन इसके बावजूद हमने इस मैच में अच्छा संघर्ष किया। प्रभसिमरन ने इस मैच में हमारे लिए काफी अच्छी गेंदबाजी की लेकिन हमने पावरप्ले के बाद काफी जल्दी-जल्दी विकेट गंवा दिए। अब हमें पता है कि यहां से हमको बचे सभी मुकाबलों में जीत हासिल करनी होगी।

गुजरात टाइटंस के स्पिनरों ने मैच में लिए कुल 7 विकेट

इस मुकाबले में गुजरात टाइटंस के स्पिनरों का कमाल साफतौर पर देखने को मिला जिसमें साईं किशोर ने अपने 4 ओवरों में 33 रन देने के साथ 4 विकेट हासिल किए। इसके अलावा अफगानिस्तान के नूर अहमद ने 4 ओवरों में 20 रन देकर जहां 2 विकेट हासिल किए तो वहीं राशिद खान भी 4 ओवरों में सिर्फ 15 रन देकर 1 विकेट अपने नाम करने में कामयाब रहे। वहीं इस मुकाबले में जीत के बाद प्वाइंट्स टेबल में छठे स्थान पर पहुंच गई है, जिसमें उसके अब 8 मैचों के बाद 8 अंक हो गए हैं।

ये भी पढ़ें

IPL 2024: विराट कोहली के विकेट पर मचा बवाल, कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा- मुझे लगा कि गेंद...

RCB vs KKR: विराट कोहली ने बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड, T20 क्रिकेट के इतिहास में ऐसा करने वाले बने पहले बल्लेबाज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement