Sanath Jayasuriya: जयसूर्या ने भारत के लोगों से मांगी मदद, श्रीलंका को इस बड़ी मुसीबत से निकालना है बाहर

Sanath Jayasuriya: श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज सनथ जयसूर्या ने भारत के लोगों से एक खास अपील की है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: September 30, 2022 6:13 IST
Sanath Jayasuriya- India TV Hindi
Image Source : PTI Sanath Jayasuriya

Highlights

  • जयसूर्या की भारत के लोगों से अपील
  • संकट से बाहर निकालने में करें मदद
  • श्रीलंका आर्थिक तंगी का शिकार

Sanath Jayasuriya: भारत के पड़ोसी देश श्रीलंका के लिए पिछले कुछ महीने बहुत ही भारी रहे हैं। आर्थिक तंगी से गुजर रहे इस देश के लोगों को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ा है। हालात अभी भी ज्यादा ठीक नहीं हुए हैं और यहां की सरकार की गलतियों के कारण सभी परेशानी में हैं। ऐसे में पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों को आगे आकर अब इस देश के लिए हालातों को संभालते हुए देखा जा रहा है। श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज सनथ जयसूर्या ने इसी बीच भारत के लोगों से एक खास अपील की है।

जयसूर्या की भारत से अपील

श्रीलंका के दिग्गज क्रिकेटर सनथ जयसूर्या ने भारतीयों से अधिक संख्या में श्रीलंका की यात्रा करने की अपील करते हुए कहा है कि इससे वित्तीय संकट का सामना कर रहे उनके देश को मदद मिलेगी। श्रीलंका पर्यटन के ‘ब्रांड एम्बैसडर’ जयसूर्या ने यहां श्रीलंकाई वाणिज्य दूतावास की तरफ से बुधवार को आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि अधिक संख्या में भारतीय नागरिकों के श्रीलंका आने से उसे अधिक मात्रा में विदेशी राजस्व मिलेगा।

मुश्किल रहे हैं पिछले कुछ महीने

उन्होंने कहा, ‘‘हमारे लिए पिछले तीन-चार महीने बहुत मुश्किल रहे हैं और उस समय भारत समेत उसकी व्यापक मीडिया कवरेज भी हुई। लेकिन अब मुझे लगता है कि बदलावों के बाद श्रीलंका का रोडमैप अलग हो चुका है। हम एक नई दिशा में जाना चाहते हैं।’’ जयसूर्या ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि यह खासकर पर्यटन के क्षेत्र में श्रीलंका की मदद करने का समय है। एक छोटे देश के तौर पर श्रीलंका पर्यटन पर काफी हद तक निर्भर है और पर्यटकों को देने के लिए उसके पास बहुत कुछ है। हमें इस समय भारत से समर्थन की जरूरत है। मुझे पूरी उम्मीद है कि भारत के लोग श्रीलंका को पूरा समर्थन देंगे।’’

हाल ही में जीता एशिया कप का खिताब

तमाम मुसीबतों का सामना करते हुए भी इस देश की क्रिकेट टीम एक बड़ा इतिहास रच गई। श्रीलंका की टीम ने सभी को चौंकाते हुए एशिया कप 2022 की ट्रॉफी जीत ली। श्रीलंकाई टीम भारत और पाकिस्तान जैसी मजबूत टीमों पर भी भारी पड़ गई और अपना छठा एशिया कप खिताब भी जीत लिया। श्रीलंका ने इस बड़े टूर्नामेंट के फाइनल में पाकिस्तान को धूल चटाई। एशिया कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा ने जीता था। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड