Friday, March 29, 2024
Advertisement

Sanju Samson: IPL के बाद अब इंटरनेशनल क्रिकेट में संजू सैमसन का प्रमोशन, शिखर धवन के साथ संभालेंगे ये जिम्मेदारी!

Sanju Samson: संजू सैमसन की कप्तानी में इंडिया ए ने न्यूजीलैंड ए को तीन मैचों की वनडे सीरीज में हराकर क्लीन स्वीप किया है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: September 27, 2022 17:21 IST
संजू सैमसन- India TV Hindi
Image Source : PTI संजू सैमसन

Highlights

  • संजू सैमसन को भारतीय टीम में मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी
  • भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जाएगी तीन वनडे मैचों की सीरीज
  • शिखर धवन को मिल सकती है टीम इंडिया की कमान

Sanju Samson: भारत के टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड में संजू सैमसन के नहीं चुने जाने के बाद काफी बवाल मचा था। यहां तक कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मैच के लिए जब टीम इंडिया तिरुवनंतपुरम पहुंची तो वहां भी सैमसन के नाम के नारे लग रहे थे। ऐसे में उनके फैंस के लिए मंगलवार को एक खुश करने वाली खबर सामने आ रही है। मीडिया में जारी अलग-अलग रिपोर्ट्स के मुताबिक संजू सैमसन को साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज में टीम इंडिया उपकप्तान बनाया जाएगा।

आपको बता दें कि तीन मैचों की टी20 सीरीज 4 अक्टूबर को खत्म होगी और फिर टीम को 6 अक्टूबर को टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना होना है। ऐसे में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 6, 9 और 11 अक्टूबर को होने वाले तीन टी20 मैचों के लिए भारत की बी टीम उतर सकती है जिसकी कमान शिखर धवन को सौंपी जाएगी। वहीं अब रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है कि, इस सीरीज में संजू सैमसन टीम इंडिया के उपकप्तान होंगे। गौरतलब है कि मौजूदा समय में वह इंडिया ए की अगुआई कर रहे हैं।

इंडिया ए की कप्तानी कर रहे सैमसन

संजू सैमसन की कप्तानी में इंडिया ए ने न्यूजीलैंड ए को तीन मैचों की अनऑफिशियल वनडे सीरीज 3-0 से हराकर सीरीज जीत ली है। तीसरे मैच में भी भारतीय बल्लेबाजी का दमखम देखने को मिला। संजू सैमसन इस सीरीज के टॉप स्कोरर रहे। उन्होंने तीन मैचों में 29, 37 और 54 रन सहित कुल 120 बनाए। अब उन्हें पिछले दिनों अपने शानदार प्रदर्शन के बाद भारत की इंटरनेशनल टीम के उपकप्तान की जिम्मेदारी मिल सकती है। संजू आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान हैं और उनके नेतृत्व में आईपीएल 2022 में टीम रनर अप भी रही थी। अब आईपीएल के बाद उनका इंटरनेशनल लेवल पर प्रमोशन होने की खबरें हैं।

IND vs SA वनडे सीरीज का शेड्यूल

  1. पहला वनडे- 6 अक्टूबर, लखनऊ, दोपहर 1.30 बजे IST
  2. दूसरा वनडे- 9 अक्टूबर, रांची, दोपहर 1.30 बजे IST
  3. तीसरा वनडे- 11 अक्टूबर, दिल्ली, दोपहर 1.30 बजे IST

यह भी पढ़ें:-

INDA vs NZA: संजू सैमसन की कप्तानी में भारत का जलवा, न्यूजीलैंड की टीम का किया सूपड़ा साफ

IND A vs NZ A : संजू सैमसन ने कर दिया कमाल, ठोक दिए इतने रन

INDA vs NZA, 3rd ODI HIGHLIGHTS: भारत ने न्यूजीलैंड को 106 रन से धोया, 3-0 से किया क्लीन स्वीप

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement