Monday, May 13, 2024
Advertisement

IND vs AUS: संजू सैमसन और सरफराज खान को फिर किया गया इग्नोर, सोशल मीडिया पर मच गया बवाल

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट और तीन मैचों की वनडे सीरीज के भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। संजू सैमसन और सरफराज खान की अनदेखी पर एक बार फिर से सवाल उठने लगे हैं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: February 19, 2023 18:34 IST
संजू सैमसन और सरफराज...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES, PTI संजू सैमसन और सरफराज खान

IND vs AUS: भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट और आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज के स्क्वॉड का ऐलान कर दिया गया है। टेस्ट टीम के ऐलान के बाद जहां सरफराज खान को लेकर सवाल उठने लगे। वहीं वनडे टीम में संजू सैमसन को एक बार फिर से जगह नहीं देने के कारण सोशल मीडिया पर बवाल मच गया। दरअसल टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले तक संजू लगातार वनडे टीम का हिस्सा थे लेकिन सीनियर खिलाड़ियों के आते ही उनकी जिस कदर बेकदरी हो रही है वो निश्चित ही सवालों के घेरे में है। वहीं सरफराज ने घरेलू क्रिकेट में जिस तरह का प्रदर्शन किया है उसे देखते उनके लिए एक मौका बनने की मांग लोग कर रहे हैं।

दोनों खिलाड़ियों को लेकर जो आवाजें उठ रही हैं उसका कारण हैं उनके आंकड़े। सरफराज के आंकड़ों की बात करें तो वह 37 फर्स्ट क्लास (रेड बॉल) मैचों में तकरीबन 80 की औसत से 3505 रन बना चुके हैं। पिछले पांच मैचों की 8 पारियों में उनके बल्ले से तीन शतक और एक अर्धशतक समेत कुल 851 रन निकले हैं। उनके आंकड़े ही इतने दिलचस्प हैं कि उनको भारतीय रेड बॉल टीम में लेने की मांग उठती रही है। वहीं संजू सैमसन ने पिछले साल वनडे क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया था। अक्सर वह शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम का अहम हिस्सा रहते थे। न्यूजीलैंड ए के खिलाफ उन्होंने इंडिया ए की कप्तानी भी की थी। लेकिन अचानक ही उन्हें इस फॉर्मेट से बाहर कर दिया गया।

संजू सैमसन ने 11 वनडे मैचों की 10 पारियों में 66 की औसत से 330 रन बनाए हैं। उनके नाम दो अर्धशतक हैं और 86 उनका सर्वोच्च स्कोर रहा है। वहीं उनकी जगह सूर्यकुमार यादव को वनडे टीम में लेने पर सवाल भी उठ रहे हैं। सूर्या के वनडे के आंकड़े कुछ खास नहीं हैं। उन्होंने 20 वनडे मैचों में मात्र 28.86 की औसत से सिर्फ 433 रन बनाए हैं। उनके नाम भी दो अर्धशतक हैं। हाल ही में न्यूजीलैंड सीरीज में मौका मिलने पर भी वह वनडे में फ्लॉप नजर आए थे। इसके अलावा उन्हें टेस्ट डेब्यू भी नागपुर में मिला, वहां भी वह कुछ नहीं कर सके।

सोशल मीडिया पर मचा बवाल

संजू सैमसन और सरफराज खान को इग्नोर करने पर सोशल मीडिया यूजर्स भड़क गए। दोनों के सपोर्ट में एक से बढ़कर एक पोस्ट आने लगे। आइए नजर डालते हैं ऐसे ही कुछ खास पोस्ट पर:-

भारतीय टीम के स्क्वॉड पर एक नजर

आखिरी दो टेस्ट: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, उमेश कुमार, जयदेव उनादकट।

वनडे सीरीज: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, जयदेव उनादकट।

(नोट: रोहित शर्मा पारिवारिक कारणों की वजह से पहला वनडे नहीं खेल पाएंगे इस कारण हार्दिक उस मैच में कप्तानी करेंगे।)

यह भी पढ़ें:-

IND vs AUS: आखिरी दो टेस्ट व ODI सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, वनडे में हार्दिक पंड्या करते नजर आएंगे कप्तानी!

ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, एक दशक बाद हो रही धुरंधर की वापसी

केएल राहुल से जुड़े सवाल पर रोहित शर्मा ने स्वीकारी यह बात, कहा- तरीका ढूंढना होगा...

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement