Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

Sanju Samson on T20 World Cup: टीम इंडिया में नहीं मिली जगह, संजू सैमसन ने कुछ यूं शेयर की दिल की बात

Sanju Samson and T20 World Cup: संजू सैमसन को टी20 वर्ल्ड कप के लिए नहीं मिली टीम इंडिया में जगह।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Published on: September 13, 2022 14:45 IST
Sanju Samson, T20 world cup, team india- India TV Hindi
Image Source : SANJU SAMSON FACEBOOK Sanju Samson shared photo

Highlights

  • टी20 वर्ल्ड कप टीम में संजू सैमसन को नहीं मिली जगह
  • दिनेश कार्तिक और पंत पर बीसीसीआई ने जताया भरोसा
  • 16 अक्टूबर से खेला जाएगा वर्ल्ड कप

Sanju Samson and T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया में अगले महीने से आयोजित होने वाली टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को चार स्टैंडबाई खिलाड़ियों समेत कुल 19 सदस्यीय दल की घोषणा कर दी। 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले इस इंटरनेशनल इवेंट के लिए बीसीसीआई ने रोहित शर्मा को कमान सौंपी है और सीनियर और अनुभवी खिलाड़ियों पर ही दांव लगाया है। भारतीय बोर्ड ने अधिकतर एशिया कप में खेलने वाले खिलाड़ियों को ही मौका दिया है।

टीम इंडिया के ऐलान के बाद भारतीय फैंस की तरफ से भी मिली जुली प्रतिक्रिया आ रही है। कई फैंस भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को टीम में जगह नहीं दिए जाने पर सवाल उठा रहे हैं और लगातार उनके टी20 के आंकड़े शेयर कर रहे हैं। सैमसन को न सिर्फ वर्ल्ड कप से बल्कि ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली घरेलू टी20 सीरीज से भी बाहर रखा गया है। इस बीच खुद सैमसन की तरफ से शेयर की एक फोटो तेजी से वायरल हो रही है।

संजू ने यह फोटो टीम इंडिया के ऐलान के बाद अपने फेसबुक अकाउंट पर शेयर की है। इस तस्वीर में सैमसन अपने हाथ में मोबाइल लिए हुए खड़े हैं और उसमें कुछ देख रहे हैं. दिलचस्प यह है कि सैमसन ने इस तस्वीर के कैप्शन में कुछ भी नहीं लिखा है, जिसके बाद फैंस उसे टी20 वर्ल्ड कप से ही जोड़कर देख रहे है। संजू की इस तस्वीर पर फैंस की तरफ से लगातार कमेंट आ रहे हैं।

संजू सैमसन के अलग-अलग आंकड़े भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं। उनके आंकड़ों की तुलना भारत के तीन अन्य विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक और ईशान किशन से की जा रही है।

सैमसन का 2022 में प्रदर्शन

बता दें कि संजू ने 2022 में अभी तक 44.75 की औसत से 179 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी 158 से अधिक का रहा है। वहीं अगर ओवरऑल टी20 में (T20I और IPL) 2022 में उनका स्ट्राइक रेट 150 से अधिक का रहा है। वहीं 2022 में पंत (291) ने 24.25, दिनेश कार्तिक (193) ने 21.44 और ईशान किशन (430) ने 30.71 की औसत से रन बनाए हैं।

सैमसन का करियर रिकॉर्ड

संजू सैमसन ने 2015 में भारत के लिए अपना टी20 इंटरनेशनल डेब्यू किया था। लेकिन सात साल में उन्होंने सिर्फ 16 मैच खेले हैं। वहीं आईपीएल में वह राजस्थान रॉयल्स के कप्तान हैं और 138 मुकाबलों में 3526 रन बना चुके हैं। आईपीएल में सैमसन के नाम 3 शतक और 17 अर्धशतक दर्ज हैं। वहीं टी20 इंटरनेशनल में उन्होंने एक अर्धशतक के साथ 296 रन बनाए हैं। उनका औसत 21.14 और स्ट्राइक रेट 135.16 का है। वनडे में भी वह भारत के लिए 7 मैचों में 176 रन बना चुके हैं। इस फॉर्मेट में भी उनका स्ट्राइक रेट 100 से अधिक का है और औसत 44 का है। एक अर्धशतक वह वनडे में भी लगा चुके हैं।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह

स्टैंड-बाय खिलाड़ी - मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement