Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

संजू सैमसन को वनडे टीम में नहीं होना चाहिए था क्या! अ​ब इस दिग्गज ने उठा दिए बहुत बड़े सवाल

IND vs AUS Sanju Samson : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे 17 मार्च को खेला जाएगा। श्रेयस अय्यर पूरी सीरीज से बाहर हैं, लेकिन इसके बाद भी संजू सैमसन को टीम में शामिल नहीं किया गया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: March 16, 2023 16:23 IST
Sanju Samson and Shreyas Iyer- India TV Hindi
Image Source : GETTY Sanju Samson and Shreyas Iyer

Sanju Samson IND vs AUS ODI Series : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज शुरू होने में कुछ ही घंटे बचे हुए हैं। 17 मार्च को दोनों टीमें टेस्ट के बाद एक बार फिर से आमने सामने होने जा रही हैं। इस बीच टीम इंडिया की कप्तानी हार्दिक पांड्या करेंगे, लेकिन टीम के दो मैच विनर खिलाड़ी बाहर हैं। श्रेयस अय्यर को पूरी सीरीज से बाहर हैं, साथ ही रोहित शर्मा पहला मुकाबला नहीं खेल पाएंगे। जब आशंका जताई जा रही थी कि श्रेयस अय्यर चोटिल होने के कारण पूरी सीरीज नहीं खेल पाएंगे तभी संभावना थी कि उनके रि​प्लेसमेंट के तौर पर संजू सैमसन को टीम में शामिल किया जा सकता है। क्योंकि श्रेयस अय्यर की ही तरह संजू भी मिडल आर्डर में खेलते हैं, लेकिन अभी तक बीसीसीआई की ओर से इस बारे में कोई भी अपडेट नहीं दिया गया है। अब टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी रहे और अब कमेंट्री कर रहे आकाश चोपड़ा ने इसी पर सवाल उठा दिया है। इतना ही नहीं, उन्होंने उस टीम को लेकर भी अपनी बात रखी है, जो वनडे सीरीज के लिए चुनी गई है। 

आकाश चोपड़ा ने संजू सैमसन को लेकर सोशल मीडिया पर उठाया सवाल 

टीम इंडिया के लिए टेस्ट खेल चुके आकाश चोपड़ा सोशल मीडिया पर छाए रहते हैं। हालांकि उनका करियर बहुत लंबा नहीं चला, लेकिन कमेंट्री करने के बाद उनकी फैन फॉलोइंग में काफी इजाफा हुआ है। जब आकाश चोपड़ा कमेंट्री करते हैं तो ​खेल से जुड़ी बारीक जानकारियां भी साझा करते हैं, इससे लाइव मैच देख रहे फैंस को काफी फायदा होता है। इस बीच जब 17 मार्च से भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें वनडे सीरीज में आमने सामने होने वाली हैं, उससे एक दिन पहले आकाश चोपड़ा ने एक तगड़ा ​ट्वीट कर दिया है। उन्होंने लिखा है कि रोहित शर्मा पहले वनडे के लिए उपलब्ध नहीं है। श्रेयस अय्यर पूरी सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं हैं। क्या संजू सैमसन को टीम में शामिल नहीं किया जाना चाहिए था। इसके कुछ देर बाद ही आकाश चोपड़ा ने एक और ट्वीट किया, इसमें लिखा है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए जो टीम चुनी गई है, उसमें सात गेंदबाज शामिल किए गए हैं। इसमें से चार आलराउंडर हैं, जिसमें रवींद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल और वॉशिंगटन सुंदर शामिल हैं। जैसे ही दो ​ट्वीट आकाश चोपड़ा ने किए, उसके बाद उन्हें जबरदस्त रिस्पॉस मिल रहा है। 

संजू सैमसन की जबरदस्त फैन फॉलोइंग 
संजू सैमसन भले टीम इंडिया के लिए लगातार न खेल पा रहे हों, लेकिन उनकी फैन फॉलोइंग काफी जबरदस्त है। खास बात ये है कि जब टी20 विश्व कप 2022 नजदीक था, तब संजू सैमसन को वनडे टीम में खेलाया जा रहा था, लेकिन उन्हें टी20 विश्व कप की टीम में मौका नहीं दिया गया। इसके बाद विश्व कप हो गया और इस साल भारत में वनडे विश्व कप होना है तो उन्हें वनडे टीम से बाहर कर दिया गया। हालांकि बीसीसीआई की ओर से इस सीरीज के लिए दो विकेट कीपर चुने गए हैं। एक तो इशान किशन और दूसरे केएल राहुल। श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में पूरी संभावना है कि केएल राहुल मिडल आर्डर में खेलते हुए दिखाई दें। वहीं जब दूसरे मैच में रोहित शर्मा वापस आएंगे तो शुभमन और इशान किशन में से एक को बाहर किया जा सकता है। अगर इशान किशन बाहर हुए तो फिर केएल राहुल को दूसरे मैच में कीपिंग की जिम्मेदारी निभानी होगी। लेकिन देखना होगा कि पहले मुकाबले में कप्तान हार्दिक पांड्या किस कांबिनेशन के साथ मैदान में उतरते हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement