IND vs NZ: संजू सैमसन को फिर नहीं मिली जगह, उमरान मलिक भी बाहर; सोशल मीडिया पर मचा बवाल

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में संजू सैमसन, उमरान मलिक और शुभमन गिल को भारत की Playing 11 में जगह नहीं मिली है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: November 20, 2022 12:08 IST
उमरान मलिक और संजू...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES उमरान मलिक और संजू सैमसन

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज जारी है। पहला मुकाबला बारिश के कारण नहीं हो पाया था। 20 नवंबर को दूसरा मुकाबला माउंट माउंगानुई में खेला जा रहा है। इस मैच में संजू सैमसन को एक बार फिर से टीम से बाहर रखा गया है। अक्सर संजू को टीम से बाहर रखने पर काफी चर्चाएं होती हैं लेकिन एक बार फिर से उनको बाहर करने पर सोशल मीडिया पर लोग काफी गुस्सा निकाल रहे हैं। साथ ही उमरान मलिक को भी नहीं खिलाने पर कई प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं।

गौरतलब है कि हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज में संजू सैमसन ने कमाल की बल्लेबाजी की थी। उससे पहले न्यूजीलैंड ए के खिलाफ वह कप्तान भी थे और दोनों मोर्चों पर उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था। वहां टीम इंडिया की ए टीम ने उनकी अगुआई में क्लीन स्वीप किया था। वर्ल्ड कप में भी उनको नहीं ले जाने पर कई सवाल उठे थे। फिर न्यूजीलैंड दौरे पर उनका चयन हुआ तो अब उनको प्लेइंग 11 में जगह नहीं मिली। उनकी टीम में जगह को लेकर बनी अस्थिरता अब लोगों को भी समझ नहीं आ रही है। यही कारण है कि टॉस के 5 मिनट बाद ही ट्विटर पर संजू ट्रेंड होने लगे।

सोशल मीडिया पर भड़के लोग

संजू सैमसन को टीम में नहीं लेने पर लोग गुस्सा निकालने लगे। एक यूजर ने लिखा कि, 2014 के बाद संजू सैमसन के साथ लगातार यही हो रहा है। भारतीय क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा गलत तरीके से ट्रीट किए जाने वाले क्रिकेटर हैं संजू। कुछ यूजर ने तो जस्टिस फॉर संजू सैमसन लिखना शुरू कर दिया। एक यूजर तो इतना भड़क गया कि, उन्होंने लिखा कि अगर इस टीम में भी संजू को नहीं खिलाया जा रहा है और बात 2024 वर्ल्ड कप की तैयारी की कर रहे हैं तो उस हिसाब से टीम इंडिया को क्वालीफायर राउंड खेलना चाहिए। कुछ लोगों ने वर्ल्ड कप की गलती से नहीं सीखने की भी बात कही। कुल मिलाकर लोग काफी नाराज नजर आ रहे हैं।

उमरान और गिल भी हुए नजरअंदाज

संजू सैमसन के अलावा उमरान मलिक और शुभमन गिल को भी जगह नहीं दी गई। दरअसल बात हो रही थी कि इस दौरे पर खिलाड़ियों को मौका मिलेगा। वहीं संजू सैमसन और उमरान मलिक ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें लंबे समय से ज्यादा से ज्यादा तैयार करने की बात कही जाती रही है। साथ ही शुभमन गिल को कई क्रिकेट पंडितों ने तीनों फॉर्मेट का प्लेयर बताया है। ऐसे में उम्मीद थी कि उन्हें कैप मिल सकती है लेकिन उन्हें भी मौका नहीं दिया गया।

दूसरे टी20 के लिए टीम इंडिया की Playing 11

ईशान किशन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

यह भी पढ़ें:-

IPL 2023 से पहले अर्जुन तेंदुलकर का जलवा जारी, क्या अब मुंबई इंडियंस देगी डेब्यू का मौका?

उर्वशी रौतेला और ऋषभ पंत के रिश्ते का सच आया सामने, शुभमन गिल ने खोल दिया बड़ा राज; देखें Video

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड