Sunday, May 19, 2024
Advertisement

IPL 2023 के बीच अचानक चमकी इस खिलाड़ी की किस्मत? बीसीसीआई से मिलेगा WTC फाइनल का टिकट

भारत की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल स्क्वॉड में एक स्टार खिलाड़ी की एंट्री हो सकती है।

Written By: Deepesh Sharma
Updated on: May 02, 2023 18:38 IST
Team India- India TV Hindi
Image Source : GETTY Team India

WTC Final: भारतीय क्रिकेट टीम 7 जून से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में भिड़ने वाली है। इस मैच के लिए दोनों ही देशों ने अपनी टीमों का ऐलान कर दिया है। वहीं इस बड़े मुकाबले से पहले टीम इंडिया के ऊपर खतरा मंडरा रहा है। बता दें कि भारतीय टीम के दो स्टार खिलाड़ी आईपीएल के दौरान चोटिल हो गए हैं और उनकी चोट कितनी घातक है इसपर कोई अपडेट नहीं है।

टीम इंडिया के दो खिलाड़ी हुए चोटिल

पहले से ही टीम श्रेयस अय्यर और जसप्रीत बुमराह के बिना उतरने वाली थी, अब इन दो खिलाड़ियों की इंजरी से दुविधा बढ़ गई है। आईपीएल 2023 के 43वें मैच के दौरान लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल बुरी तरह चोटिल हो गए। उनकी चोट इतनी गंभीर थी कि वह खुद से चल भी नहीं पा रहे थे और उन्हें दूसरों के कंधे के सहारे बाहर ले जाया गया। अभी तक इस खिलाड़ी की चोट पर कोई अपडेट नहीं आया है और अगर राहुल की चोट घातक होती है तो ये टीम इंडिया के लिए भी बुरी खबर भी हो सकती है। 

कौन लेगा राहुल की जगह

अब सवाल ये है कि अगर केएल राहुल अपनी चोट के चलते वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से बाहर हुए तो उनकी जगह कौन लेगा। उनकी जगह लेने के सबसे बड़े दावेदार सरफराज खान ले सकते हैं। द टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, सरफराज खान, रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), मुकेश कुमार और नवदीप सैनी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए चुने गए पांच स्टैंडबाय खिलाड़ी हैं। ऐसे में सरफराज को राहुल की गैरमौजूदगी में एक विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर टीम में जगह मिल सकती है।

कमाल के हैं टेस्ट आंकड़े

सरफराज के आंकड़ों की बात करें तो वह 37 फर्स्ट क्लास (रेड बॉल) मैचों में तकरीबन 80 की औसत से 3505 रन बना चुके हैं। पिछले पांच मैचों की 8 पारियों में उनके बल्ले से तीन शतक और एक अर्धशतक समेत कुल 851 रन निकले हैं। उम्मीद की जा रही थी कि रणजी में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद उन्हें बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में मौका दिया जाना था, लेकिन उन्हें फिर से इग्नोर किया गया। हालांकि इस खिलाड़ी का प्रदर्शन आईपीएल 2023 में ज्यादा खास नहीं रहा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement