Monday, May 06, 2024
Advertisement

'अचानक मुझे कॉल आया...'; भारतीय टीम में चयन के बाद सरफराज ने अब बताया क्या था उनका पहला रिएक्शन

India vs England: पिछले कई घरेलू सीजन में सफराज खान का लगातार बल्ले से कमाल देखने को मिल रहा था, जिसके बाद आखिरकार वह टीम इंडिया में अपनी जगह बनाने में कामयाब हो सके। सरफराज ने अब टीम में चुने जानें के बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: February 02, 2024 6:23 IST
Sarfraz Khan- India TV Hindi
Image Source : GETTY सरफराज खान

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम का हिस्सा बने सरफराज खान ने अब टीम में चयन होने के बाद बताया है कि उनका पहला रिएक्शन क्या था। पिछले कई सालों से सरफराज खान का घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसके बाद टीम इंडिया में उनका चयन नहीं होने से कई सवाल भी लगातार खड़े हो रहे थे। अब सरफराज को आखिरकार टीम इंडिया का हिस्सा बना लिया गया है। सरफराज खान ने बीसीसीआई की तरफ से जारी किए गए एक वीडियो में बताया कि भारतीय टीम में उनका चयन होने के बाद उनके परिवार के लोग काफी भावुक हो गए थे।

मुझे पहले इस बात पर विश्वास नहीं हुआ

सरफराज खान भारतीय ए टीम की तरफ से इंग्लैंड लायंस के खिलाफ चल रहे चार दिनी अनऑफीशियल मुकाबले में खेल रहे थे। इस मैच के खत्म होने के ठीक बाद उन्हें सीनियर टीम में चुने जाने की खबर फोन के जरिए मिली। सरफराज ने बताया कि मैं रणजी ट्रॉफी में मुकाबला खेलने के लिए तैयार हो रहा था और मैंने अपने बैग भी तैयार कर लिए थे। इसके बाद अचानक मुझे कॉल आया और पता चला कि मेरा चयन हो गया है। मुझे पहले इस खबर पर बिल्कुल भी विश्वास नहीं हुआ था। मेरे पिता गांव में थे और मैंने तुरंत ये उन्हें फोन लगाया और इस खबर को बताया जिसके बाद वह काफी भावुक हो गए थे। मेरा सिर्फ एक सपना है जिसमें मेरे पिता मुझे भारतीय टीम की तरफ से खेलते हुए देखना चाहते हैं। टीम में चयन होने के बाद मुझे अब ऐसा महसूस हो रहा है कि अब तक मैंने जो मेहनत की है उसका फल अब मुझे मिल रहा है और इसकी मुझे काफी खुशी भी है।

टीम में आने के बारे में सोचकर मैं भावुक हो जाऊंगा

भारतीय टीम में पिछले काफी समय से सरफराज खान अपनी जगह को लेकर दावा ठोंक रहे थे, लेकिन उन्हें मौका नहीं मिल रहा था। वहीं सरफराज ने इसको लेकर आगे अपने बयान में कहा कि टीम में आने के अपने इंतजार को सोचकर मैं भावुक हो जाऊंगा और आंसू आ जाएंगे। मुझे अपने पिता की बात याद आती है कि तुम सिर्फ कड़ी मेहनत करना जारी रखो कोई भी तुम्हें आगे बढ़ने से नहीं रोक पाएगा। मेरे लिए ये काफी गर्व की बात है कि मैं ऐसे देश की राष्ट्रीय टीम का हिस्सा बना हूं जहां करोड़ों लोग इस खेल से प्यार करते हैं। मैं अपने पिता के लिए भी काफी खुश हूं।

ये भी पढ़ें

टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का खेलना मुश्किल, आईपीएल में वापसी पर भी सस्पेंस

इस दिग्गज की बड़ी भविष्यवाणी, कहा - हैदराबाद टेस्ट मैच हार एक झटका था लेकिन...

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement