Monday, June 17, 2024
Advertisement

शाहीन अफरीदी ने कप्तानी छीनी जाने के बाद पहली बार दिया बयान, कहा - हमारा काम क्रिकेट खेलना

पाकिस्तान टीम के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी से पीसीबी ने सिर्फ एक टी20 सीरीज के बाद उनसे कप्तानी की जिम्मेदारी छीनकर वापस बाबर आजम को सौंप दी थी। अब इस पूरे मामले पर अफरीदी ने पहली बार अपना बयान दिया है।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: May 19, 2024 19:50 IST
Shaheen Afridi- India TV Hindi
Image Source : GETTY शाहीन अफरीदी

पाकिस्तान की टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले अपनी तैयारियों को पुख्ता करने के लिए अभी इंग्लैंड के दौरे पर है, जहां उसे 22 मई से मेजबान टीम के खिलाफ 4 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। वहीं इस सीरीज से ठीक पहले अब पाकिस्तानी टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी का बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने सिर्फ एक सीरीज के बाद कप्तानी से हटाए जाने के मुद्दे पर पहली बार अपनी बात रखी है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने साल 2023 में हुए वनडे वर्ल्ड कप के बाद बाबर आजम को तीनों फॉर्मेट से कप्तानी के पद से हटा दिया था और इसमें उन्होंने शाहीन अफरीदी को टीम का नया टी20 कप्तान बनाया था। हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ सिर्फ एक सीरीज के बाद ही शाहीन से जिम्मेदारी को वापस लेकर फिर बाबर आजम को सौंप दी गई।

हर परिवार में होते हैं थोड़े-बहुत मतभेद

शाहीन अफरीदी ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पोडकास्ट पर बात करते हुए कप्तानी से हटाए जाने के मुद्दे पर कहा कि थोड़े बहुत मतभेद कभी-कभी हर परिवार में देखने को मिलते हैं, यहां तक भाईयों में भी। लेकिन मैं ये बता दूं कि हमारी टीम में ऐसा कुछ भी नहीं है। पाकिस्तान टीम में मौजूद सभी खिलाड़ी एक-दूसरे की बात सुनते हैं और हम भी ऐसा ही करते हैं। हमारा पूरा ध्यान बेहतर क्रिकेट खेलने पर रहता है ताकि पाकिस्तानी फैंस के चेहरों पर खुशियां ला सकें। इस समय हमें सारी चीजों को भुलाकर सिर्फ अपने टारगेट पर ध्यान लगाने की जरूपरत ताकि हम आगामी टी20 वर्ल्ड कप में बेहतर प्रदर्शन कर सके।

टी20 वर्ल्ड कप में शाहीन पर रहेगी बड़ी जिम्मेदारी

वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में खेले जाने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के लिए गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई शाहीन अफरीदी करते हुए दिखाई देंगे, जिसमें उनपर काफी बड़ी जिम्मेदारी रहने वाली है। पाकिस्तान की टीम को 9 जून को भारत के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में मुकाबला खेलना है, जो न्यूयॉर्क के मैदान पर होगा। शाहीन के अभी तक के करियर को देखा जाए तो उन्होंने 64 टी20 मुकाबलों में 88 विकेट हासिल किए हैं।

ये भी पढ़ें

IPL से बाहर होते ही रोहित शर्मा ने शेयर किया पोस्ट, मिनटों में हो गया वायरल

IPL के इतिहास में किसी टीम ने पहली बार किया ये काम, कप्तान बनते ही जितेश शर्मा का बड़ा फैसला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement