Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Shahid Afridi: 'भारत को सेमीफाइनल में पहुंचाना...,' तिलमिलाए शाहिद अफरीदी ने ICC पर भी लगा दिया आरोप

भारत की बांग्लादेश के खिलाफ जीत से शाहिद अफरीदी तिलमिला उठे हैं। उन्होंने आरोप लगाने में ICC को भी पीछे नहीं छोड़ा है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: November 04, 2022 10:50 IST
शाहिद अफरीदी का ICC पर...- India TV Hindi
Image Source : GETTYIMAGES शाहिद अफरीदी का ICC पर बड़ा आरोप

Shahid Afridi: भारत ने सुपर 12 के अपने चौथे मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ 5 रनों से जीत दर्ज की थी। बारिश से प्रभावित इस मैच में बांग्लादेश को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 16 ओवर में 151 रनों का लक्ष्य मिला था। भारत ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 184 रन बनाए थे। बांग्लादेश को लिटन दास ने शानदार शुरुआत दिलाई थी और 7 ओवर में स्कोर बिना किसी नुकसान के 66 तक पहुंचा दिया था। बारिश के खलल के वक्त बांग्लादेश डकवर्थ लुईस के टार्गेट से 17 रन आगे थी, लेकिन उसकी जरूरत नहीं पड़ी ओवर कटे और मैच दोबारा शुरू हुआ।

हालांकि, इसको लेकर कई सवाल उठ रहे हैं। इसी कड़ी में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने बहुत बड़ा बयान दिया है। एक पाकिस्तानी टीवी चैनल से बात करते हुए अफरीदी ने सीधे-सीधे इस मामले में आईसीसी (ICC) को घसीट लिया और उस पर गंभीर आरोप लगाए। साथ ही उन्होंने यह भी कहे दिया कि, भारत को सेमीफाइनल में आईसीसी हर हाल में पहुंचाना चाहता है। उन्होंने यह भी कहा कि, गीला मैदान होने के बावजूद बारिश के बाद बांग्लादेश के साथ मैच करवाया गया।

शाहिद अफरीदी

Image Source : PTI
शाहिद अफरीदी

शाहिद अफरीदी का पूरा बयान

पाकिस्तान के एक चैनल पर जब अफरीदी से यह सवाल किया गया कि आईसीसी भारत को सेमीफाइनल में पहुंचाना चाहती है तो इस पर उन्होंने कहा, 'लिटन दास की पारी से जो ग्राउंड में लोग थे वह काफी एंटरटेन हुए। यह बेहतरीन मैच हुआ है। मुझे पता है कि तेज बारिश के बावजूद तुरंत मैच शुरू करा दिया गया। जाहिर सी बात है जब इंडिया खेल रहा होता है तो आईसीसी के ऊपर प्रेशर होता है। बहुत सारी चीजें इसके अंदर शामिल हैं। ओवरऑल बांग्लादेश ने बेहतरीन खेला।'

उन्होंने आगे कहा,'शाकिब अल हसन भी यही कह रहे थे शायद और वो स्क्रीन पर भी दिखाया गया। आप ने ग्राउंड देखा, वह गीला था। पर मुझे लगता है कि आईसीसी का झुकाव जो है और वो इंडिया को किसी भी तरह सेमीफाइनल तक पहुंचाने चाहता है। अंपायर भी वही थे, जो पाकिस्तान के साथ मैच के दौरान थे। पूरी दुनिया के बेहतरीन अंपायर का अवॉर्ड भी उन्हीं को जाना चाहिए।' गौरलतब है कि भारत ग्रुप 2 में टॉप पर है और सेमीफाइनल में पहुंचने के नजदीक है। वहीं पाकिस्तान की राह नामुमकिन के बराबर है। ऐसे में शायद अफरीदी के तिलमिलाने के पीछे का कारण साफ नजर आता है।

भारत की बांग्लादेश पर जीत में चमके थे अर्शदीप सिंह

Image Source : GETTYIMAGES
भारत की बांग्लादेश पर जीत में चमके थे अर्शदीप सिंह

यह भी पढ़ें:-

T20 World Cup 2022: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा फाइनल! कंगारू दिग्गज अपने बयान पर डटे

पाकिस्तानी कप्तान का मौजूदा वर्ल्ड कप में बुरा हाल, औसत के मामले में गेंदबाजों से भी पीछे हैं बाबर आजम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement