Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Babar Azam: पाकिस्तानी कप्तान का मौजूदा वर्ल्ड कप में बुरा हाल, औसत के मामले में गेंदबाजों से भी पीछे हैं बाबर आजम

Babar Azam: बाबर आजम ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 की चार पारियों में महज 3.5 की औसत से 14 रन बनाए हैं। भारत के खिलाफ वह खाता भी नहीं खोल पाए थे।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: November 04, 2022 7:11 IST
बाबर आजम- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बाबर आजम

Babar Azam: पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस वक्त सभी समीकरणों को जुटाकर और बचे हुए मैच जीतकर सेमीफाइनल में जाने की उम्मीदों को जीवंत करना चाहती है। उसी बीच उनकी टीम के कप्तान बाबर आजम इस टूर्नामेंट में बल्ले से लगातार फ्लॉप हो रहे हैं। मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) उनके लिए एक बुरे सपने से कम नहीं रहा है। उन्होंने चार पारियों में महज 14 रन बनाए हैं। उनका औसत इस मेगा ईवेंट में अभी 3.5 का है जो कि इस टूर्नामेंट का दूसरा सबसे कम है। उनसे ऊपर रविचंद्रन अश्विन, वानिंदु हसरंगा जैसे खिलाड़ियों का औसत है।

मौजूदा वर्ल्ड कप में सबसे कम औसत की बात करें तो बाबर को जोड़कर सिर्फ तीन ही ऐसे खिलाड़ी हैं जिनका औसत 4 से भी कम है। इस मामले में सबसे नीचे हैं नीदरलैंड के गेंदबाज फ्रेडरिक क्लासेन जिनका औसत 3.33 का है। वहीं बाबर आजम और आयरलैंड के गेंदबाज फिओन हैंड का औसत 3.5 का है। यानी यह वर्ल्ड कप अभी तक बाबर के लिए बेहद खराब रहा है। वहीं सोशल मीडिया पर लगातार इसको लेकर उन्हें ट्रोल भी किया जा रहा है। लोगों का मानना है कि बाबर द्विपक्षीय सीरीज में तो कमाल करते हैं लेकिन मेगा ईवेंट में फुस्स साबित हो रहे हैं।

बाबर आजम का खस्ताहाल प्रदर्शन

बाबर आजम ने मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में अपने पहले मैच में भारत के खिलाफ कोई रन नहीं बनाया था। अर्शदीप सिंह ने उन्हें गोल्डन डक पर आउट किया था। बता दें कि भारत ने इस मैच में पाकिस्तान को मात दी थी। इसके बाद जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे मैच में बाबर के बल्ले से सिर्फ 4 रन निकले। इस मुकाबले में भी पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा था। नीदरलैंड्स के खिलाफ तीसरे मैच में भी बाबर फ्लॉप हुए और उनकी पारी 4 रन से आगे नहीं बढ़ सकी। फिर साउथ अफ्रीका के खिलाफ करो या मरो के मैच में बाबर से उम्मीदें थीं लेकिन यहां भी वह 15 गेंदों पर सिर्फ 6 रन बना सके।

ग्रुप 2 का पॉइंट्स टेबल

Image Source : T20WORLDCUP.COM
ग्रुप 2 का पॉइंट्स टेबल

अगर पाकिस्तान की बात करें तो ग्रुप 2 में अभी टीम 4 मैचों में दो जीत और दो हार के बाद 4 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। सेमीफाइनल में जाने की पाकिस्तान की उम्मीदें काफी ओझल नजर आ रही हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि बाबर की टीम को जहां अपनी जीत से ज्यादा दूसरों की हार और बारिश पर निर्भर होना पड़ेगा। भारत इस ग्रुप में 6 अंकों के साथ टॉप पर है जो आखिरी मैच जिम्बाब्वे के खिलाफ जीतकर या रद्द होने पर एक अंक लेकर सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा। वहीं साउथ अफ्रीका का आखिरी मुकाबला नीदरलैंड से है जो आसानी से जीत दर्ज करने की दावेदार मानी जा रही है। यानी पाकिस्तान के लिए चीजें आसान नहीं हैं।

यह भी पढ़ें:-

T20 World Cup 2022: लगातार चौथी पारी में फेल हुए बाबर आजम, सोशल मीडिया पर हो रहे ट्रोल, बन रहे गजब के मीम्स

T20 WC 2022: डिफेंडिंग चैंपियंस की किस्मत पर आज होगा फैसला, आयरलैंड से कीवी टीम को रहना होगा सावधान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement