Saturday, May 04, 2024
Advertisement

'रिंकू बाप है, बच्चा नहीं', केकेआर के स्टार बल्लेबाज पर शाहरुख खान ने कही यह बात

रिंकू सिंह ने आईपीएल 2023 में 14 मैच खेलते हुए 474 रन बनाए थे जिसमें 4 अर्धशतक शामिल थे। आखिरी ओवर में पांच छक्के लगाकर केकेआर को जीत दिलाना उनके लिए टर्निंग पॉइंट साबित हुआ।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: June 26, 2023 9:23 IST
Shahrukh Khan, Rinku Singh- India TV Hindi
Image Source : PTI शाहरुख खान और रिंकू सिंह

बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान का क्रिकेट के प्रति काफी लगाव है। यही कारण है कि अब सिर्फ आईपीएल नहीं बल्कि दुनिया की कई प्रमुख टी20 लीग में उनकी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स की सब फ्रेंचाइजीज बन गई हैं। अक्सर वह आईपीएल के दौरान स्टेडियम में भी काफी अग्रेशन के साथ स्टैंड में अपनी टीम का समर्थन करते हुए नजर आते हैं। आईपीएल 2023 में भी उन्हें देखा गया था। सोशल मीडिया पर भी वह अक्सर एक्टिव रहते हैं और अपने फैंस से रूबरू होते रहते हैं। उसी कड़ी में उनसे सवाल पूछने की एक मुहिम चल रही है #AskSRK नाम से।

इस मुहिम के तहत एक क्रिकेट फैन ने शाहरुख से उनकी फ्रेंचाइजी केकेआर के एक उभरते हुए सितारे रिंकू सिंह को लेकर सवाल पूछ दिया। फिर क्या था शाहरुख ने अपने ही बेबाक अंदाज में इसका जवाब दे डाला। रिंकू सिंह ने आईपीएल 2023 में खासा नाम कमाया। खासतौर से जो पारी उन्होंने गुजरात टाइटंस के खिलाफ एक मैच में खेली थी, जिसमें आखिरी ओवर में पांच छक्के लगाकर उन्होंने अपनी टीम को अविस्मरणीय जीत दिलाई थी। इसके बाद से हर किसी की जुबां पर सिर्फ रिंकू का ही नाम था। इतना ही नहीं अब तो खबरें यह भी हैं कि रिंकू सिंह की टीम इंडिया में एंट्री होने वाली है। आगामी वेस्टइंडीज दौरे पर वह टी20 स्क्वॉड का हिस्सा बन सकते हैं।

'रिंकू बाप है, बच्चा नहीं'

अब अगर शाहरुख खान की बात करें तो उन्होंने अपनी टीम केकेआर के बल्लेबाज रिंकू सिंह को लेकर काफी शानदार जवाब दिया है। एक यूजर ने ट्विटर पर #AskSRK के तहत पूछा कि, केकेआर का बच्चा रिंकू सिंह के बारे में एक शब्द कहें। किंग खान के इस सवाल के जवाब ने काफी सुर्खियां बटोर ली हैं। शाहरुख ने जवाब देते हुए इस सवाल को रिट्वीट किया और लिखा, रिंकू बाप है, बच्चा नहीं। लोगों ने शाहरुख के इस जवाब को खासा पसंद किया। इससे पहले आईपीएल 2023 के दौरान भी शाहरुख खान ने रिंकू सिंह की प्रशंसा की थी।

Rinku Singh

Image Source : PTI
Rinku Singh

कैसा रहा रिंकू सिंह का प्रदर्शन?

रिंकू सिंह साल 2018 से आईपीएल फ्रेंचाइजी केकेआर का हिस्सा हैं। लेकिन पॉपुलर होते-होते उन्हें पांच साल लग गए। इस खिलाड़ी को साल 2018 में 80 लाख रुपए में साइन किया गया था। लेकिन साल 2022 में उनकी कीमत सिर्फ 55 लाख रह गई। लेकिन उसी सीजन से उन्होंने नाम कमाना शुरू कर दिया। रिंकू ने पिछले साल आईपीएल में 7 मैच खेलते हुए 7 पारियों में 174 रन बनाए थे। उस सीजन तक वह टीम का नियमित हिस्सा नहीं थे। पर आईपीएल 2023 में उन्होंने ऐसा नाम कमाया कि इस सीजन वह सभी 14 मैच टीम के लिए खेले और चार अर्धशतक सहित 474 रन उनके बल्ले से निकले। रिंकू के नाम 31 आईपीएल मैचों की 29 पारियों में 725 रन दर्ज हैं। उनका बेस्ट स्कोर 67 नाबाद है और उन्होंने 54 चौके और 38 छक्के लगाए हैं। उनका औसत 36 से अधिक है जो टी20 में शानदार है और स्ट्राइक रेट 142.16 का है।

यह भी पढ़ें:-

चेतन शर्मा बने सरफराज खान के करियर की रुकावट? इस खुलासे से सोशल मीडिया पर मच गया बवाल

वेस्टइंडीज सीरीज इन 3 खिलाड़ियों के लिए होगी करियर डिसाइडर, कप्तान रोहित शर्मा के लिए आखिरी मौका!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement