Wednesday, July 24, 2024
Advertisement

रोहित शर्मा को आउट करते ही शाकिब अल हसन ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने

बांग्लादेश के स्टार खिलाड़ी शाकिब अल हसन ने भारत के खिलाफ सुपर 8 मैच के दौरान एक बड़ा रिकॉर्ड बनाया है। उन्होंने यह रिकॉर्ड रोहित शर्मा के विकेट के साथ ही अपने नाम किया।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: June 22, 2024 22:27 IST
Shakib Al Hasan- India TV Hindi
Image Source : GETTY शाकिब अल हसन

भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 वर्ल्ड कप का मैच खेला जा रहा है। सुपर 8 राउंड के इस मुकाबले में बांग्लादेश के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। इसी के साथ टीम के अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने टी20 वर्ल्ड कप का एक बड़ा रिकॉर्ड बनाया था। एंटीगुआ के नॉर्थ साउंड स्थित सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में भारतीय टीम के खिलाफ जीत की तलाश में बांग्ला टाइगर्स को कठिन चुनौती का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच शाकिब अल हसन ने भारत के खिलाफ अपनी टीम के मुकाबले के दौरान एक ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की है। 

शाकिब का बड़ा रिकॉर्ड

शाकिब अल हसन ने टी20 वर्ल्ड कप में 50 विकेट लेने वाले इतिहास के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। शाकिब ने भारत की पारी के चौथे ओवर में  भारत के कप्तान रोहित शर्मा का विकेट हासिल करते ही यह उपलब्धि हासिल की। शाकिब अल हसन साल 2007 से बांग्लादेश के लिए टी20 वर्ल्ड कप खेल रहे हैं उन्होंने 42 मैचों में यह कारनामा किया है। वह बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा टी20 वर्ल्ड कप मैच खलने वाले खिलाड़ी हैं। भारत के खिलाफ मैच में उन्होंने 3 ओवर में 37 रन दिए हैं और सिर्फ एक ही विकेट झटका।

टी-20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी

  1. शाकिब अल हसन: 42 मैचों में 50 विकेट
  2. शाहिद अफरीदी: 34 मैचों में 39 विकेट
  3. लसिथ मलिंगा : 31 मैचों में 38 विकेट
  4. वानिन्दु हसरंगा: 19 मैचों में 37 विकेट
  5. सईद अजमल: 23 मैचों में 36 विकेट

शाकिब अल हसन के साथ इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर पाकिस्तान के स्टार गेंदबाज शाहिद अफरीदी का नाम शामिल है। शाहिद अफरीदी ने टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में 39 विकेट झटके थे। वहीं इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर लसिथ मलिंगा का नाम है। उन्होंने 31 विकेट लिए हैं। यह दोनों खिलाड़ी रिटायर हो चुके हैं। लिस्ट में वानिन्दु हसरंगा का नाम भी है उन्होंने 37 विकेट झटके हैं। जो आने वाले समय में शाकिब का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

यह भी पढ़ें

ICC वर्ल्ड कप के बादशाह बने विराट कोहली, क्रिकेट के इतिहास में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी 

रोहित शर्मा ने रच दिया इतिहास, क्रिस गेल के छक्कों का महारिकॉर्ड तोड़कर बन गए नंबर-1 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement