Friday, May 03, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के खिलाफ जीत के इरादे से उतरेगी बांग्लादेश, मैच से पहले कप्तान शाकिब ने दिया बड़ा बयान

Pakistan vs Bangladesh: वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 31वां मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा। इस मैच से पहले बांग्लादेश टीम के कप्तान शाकिब अल हसन ने साफ कर दिया कि उनकी टीम जीत के इरादे से उतरेगी।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: October 30, 2023 22:55 IST
Bangladesh Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : AP बांग्लादेश क्रिकेट टीम

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में 31 अक्टूबर को पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच मैच खेला जाएगा। दोनों ही टीमों के लिए अभी तक ये टूर्नामेंट दोनों ही टीमों के लिए काफी बुरा साबित हुआ है। बांग्लादेश की टीम पिछले पांच मैचों में लगातार हार का सामना करने के बाद सेमीफाइनल की दौड़ से पूरी तरह से बाहर हो चुकी है। वहीं पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले बांग्लादेश टीम के कप्तान शाकिब अल हसन ने टीम के खराब प्रदर्शन के बावजूद ये साफ कर दिया कि उनकी टीम इस मैत में जीत के इरादे से उतरेगी क्योंकि उनका लक्ष्य अब साल 2025 में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई करने का है।

हमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा

पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले शाकिब ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा और जीतना होगा, दो अंकों पर ध्यान देना होगा, हमने इस स्थिति से पार पाने को लेकर अपनी टीम में बातचीत की हैं। हमें ही अपनी योजना के अनुसार मैदान पर खेलना होगा। टीम की इस स्थिति को लेकर मुझसे ज्यादा बाकी खिलाड़ियों ने बात की और हमें खुद ही बेहतर प्रदर्शन करके इन हालातों से बाहर निकलना होगा और हमारी यही कोशिश भी होगी। हमारे पास हासिल करने के लिए बहुत कुछ है। जैसा कि आप जानते हैं, हमें चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई करने के लिए जीतना होगा। मुझे लगता है कि यह एक महत्वपूर्ण लक्ष्य है जिसे हम इस समय निर्धारित कर सकते हैं और ऐसा करने के लिए हमें जीतना होगा।

पाकिस्तान का बांग्लादेश के खिलाफ है शानदार रिकॉर्ड

वनडे में पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच हेड टू हेड रिकॉर्ड देखा जाए तो उसमें पाक टीम का पलड़ा साफतौर पर भारी दिखाई देता है। दोनों टीमों ने अब एक-दूसरे के खिलाफ 38 मैच खेले हैं, जिसमें से पाकिस्तान ने 33 में जीत हासिल की है तो बांग्लादेश की टीम सिर्फ पांच मैचों में जीत हासिल करने में कामयाब हो सकी है। वहीं वनडे वर्ल्ड कप में अब तक दोनों टीमें सिर्फ दो बार आमने-सामने आई हैं और इसमें दोनों ने ही 1-1 मैच जीता है। बांग्लादेश ने साल 1999 में पाकिस्तान को वर्ल्ड कप में 62 रनों हराया था। वहीं इसके बाद पाकिस्तान ने साल 2019 के वर्ल्ड कप में बांग्लादेश को 94 रनों से मात दी थी।

ये भी पढ़ें

वर्ल्ड कप के बीच पाकिस्तान क्रिकेट में भूचाल, इस दिग्गज ने अचानक छोड़ा पद

साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में वापसी कर सकते हैं केन विलियमसन, फर्ग्युसन के खेलने पर सस्पेंस

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement