Saturday, May 04, 2024
Advertisement

इन 3 खिलाड़ियों के लिए अभी बंद नहीं हुए ODI वर्ल्ड कप के दरवाजे, मिल सकती है टीम में जगह

भारत के तीन स्टार खिलाड़ियों को एशियन गेम्स 2023 के लिए टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बनाया गया है। ऐसे में इन खिलाड़ियों को वनडे वर्ल्ड कप में मौका मिल सकता है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: July 17, 2023 10:24 IST
Indian ODI Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Indian ODI Team

भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम वनडे वर्ल्ड कप 2023 में 8 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से अपने अभियान की शुरुआत करेगी। वहीं, 28 सितंबर से 8 अक्टूबर तक चीन के हांगझोउ में होने वाले 19वें एशियन गेम्स में भी पुरुष क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन होना है। इसमें भारत की बी टीम हिस्सा लेगी। बीसीसीआई ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनका एशियन गेम्स में खेलना तय माना जा रहा था, लेकिन इन प्लेयर्स को जगह नहीं मिली है। ऐसे में इन खिलाड़ियों को वनडे वर्ल्ड कप 2023 में मौका मिल सकता है। इन खिलाड़ियों के लिए अभी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दरवाजे बंद नहीं हुए हैं। 

इस ओपनर के लिए अभी खुले हैं दरवाजे 

एशियन गेम्स में शिखर धवन का कप्तान बनना तय माना जा रहा था, लेकिन उनकी जगह ऋतुराज गायकवाड़ को कप्तान बनाया गया है। इस समय भारतीय मिडिल ऑर्डर के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और केएल राहुल चोटिल हैं। वहीं, दोहरा शतक लगाने के बाद ईशान किशन कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं और उनके बल्ले से बड़ी पारी नहीं निकली है। वनडे में कप्तान रोहित शर्मा के साथ इस समय शुभमन गिल ओपनिंग कर रहे हैं, लेकिन वनडे वर्ल्ड कप 2023 में बैक अप ओपनर के तौर पर शिखर धवन को जगह मिल सकती है। धवन का आईसीसी टूर्नामेंट्स में शानदार रिकॉर्ड है और वह बेहतरीन बल्लेबाजी करने में माहिर हैं। 

जगह बनाने का प्रबल दावेदार है ये खिलाड़ी

शुभमन गिल ने भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में ओपनिंग करते हुए अपनी जगह पक्की कर ली है। ऐसे में वनडे वर्ल्ड कप में ईशान किशन के लिए ओपनर के तौर पर बहुत ही मुश्किल है। वहीं, केएल राहुल और ऋषभ पंत चोटिल हैं। ईशान वनडे वर्ल्ड कप में वह विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर जगह बना सकते हैं, क्योंकि उन्हें एशियन गेम्स में मौका नहीं मिला है, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक जड़ने के बाद ईशान किशन अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं और वनडे में एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए हैं। ईशान ने भारत के लिए 14 वनडे मैचों में 510 रन बनाए हैं। 

इस प्लेयर की लग सकती है लॉटरी 

वनडे वर्ल्ड कप में तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी संभालने के लिए मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी की जगह पक्की लग रही है। वहीं, अगर जसप्रीत बुमराह वनडे वर्ल्ड कप फिट हो जाते हैं, तो उनका खेलना पक्का है, लेकिन अगर वह फिट नहीं हुए तो उनकी जगह कौन लेगा? ये सबसे बड़ा सवाल है। उमरान मलिक इसके बड़े दावेदार हो सकते हैं। उन्हें एशियन गेम्स में जगह नहीं मिली है। उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज दोनों में मौका मिला है। उन्होंने भारत के लिए 8 वनडे मैचों में 13 विकेट अपने नाम किए हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement