Monday, April 29, 2024
Advertisement

Hardik Pandya vs Shivam Dube: हार्दिक पांड्या या शिवम दुबे, जानें कौन है भारी

अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों में ऑलराउंडर खिलाड़ी शिवम दुबे का बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है। शिवम इन दोनों ही मैचों में अर्धशतकीय पारियां खेलने में कामयाब हुए हैं।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: January 17, 2024 15:19 IST
Shivam Dube And Hardik Pandya- India TV Hindi
Image Source : AP/GETTY शिवम दुबे और हार्दिक पांड्या

टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले भारतीय टीम इस फॉर्मेट में अपनी आखिरी सीरीज घर पर अफगानिस्तान के खिलाफ खेल रही है। इसके पहले 2 मुकाबलों को ही टीम इंडिया ने अपने नाम करने के साथ सीरीज में पहले से ही अजेय बढ़त हासिल कर ली है। वहीं इन दोनों ही मैचों में ऑलराउंडर खिलाड़ी शिवम दुबे का कमाल देखने को मिला है। ऐसे में अब उनकी तुलना अनफिट होने की वजह से टीम से बाहर चल रहे हार्दिक पांड्या से हो रही है। शिवम ने इस सीरीज के पहले मैच में जहां 60 तो वहीं दूसरे मुकाबले में 63 रनों की पारी खेली थी।

शिवम और हार्दिक का 20 मैचों के बाद था ऐसा रिकॉर्ड

टी20 इंटरनेशनल में शिवम दुबे ने सिर्फ 20 मैचों के बाद ही ऐसा कर दिखाया जो हार्दिक भी करने में कामयाब नहीं हो सके थे। शिवम का जहां 20 मैचों के बाद जहां बल्ले से 45.83 का औसत देखने को मिला है, तो वहीं हार्दिक का इतने ही मैचों के बाद 10 का ही औसत था। इसके अलावा शिवम का स्ट्रॅाइक रेट 149.5 का औसत है। वहीं अब तक शिवम के बल्ले से 3 अर्धशतकीय पारी भी देखने को मिली है। गेंद से जहां हार्दिक ने इतने ही मैचों में 16 विकेट हासिल किए थे, तो वहीं शिवम दुबे 8 विकेट ही हासिल करने में कामयाब हो सके।

आखिरी मैच में भी शिवम पर भी सभी की नजरें

अफगानिस्तान के खिलाफ आखिरी टी20 मैच में एक बार फिर से सभी की नजरें शिवम दुबे पर रहने वाली हैं, जिसमें उनके बल्ले से सभी को बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में एक बड़ी पारी की उम्मीद है। शिवम के बल्ले से इस सीरीज के पहले 2 मैचों में लंबे-लंबे छक्के भी देखने को मिले जिसमें उन्होंने पहले मैच में 2 जबकि दूसरे मुकाबले में 4 छक्के लगाए थे।

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, इस तारीख से मिलना शुरू होंगे पहले टेस्ट मैच के टिकट

टीम इंडिया के पास पाकिस्तान को पछाड़ने का मौका, अफगानिस्तान की हार से होगा करिश्मा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement