Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

पाकिस्तानी मूल के खिलाड़ी को मिला भारत का वीजा, IND vs ENG टेस्ट सीरीज में लेगा हिस्सा

IND vs ENG: पाकिस्तानी मूल के एक खिलाड़ी को भारत का वीजा मिल गया है। ये खिलाड़ी 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम में चुना गया है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: January 24, 2024 19:19 IST
Shoaib Bashir- India TV Hindi
Image Source : GETTY पाकिस्तानी मूल के खिलाड़ी को मिला भारत का वीजा

IND vs ENG 1st Test: 25 जनवरी से भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है। हैदराबाद के राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान कर दिया है। इन सब के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। पाकिस्तानी मूल के एक खिलाड़ी को भारत का वीजा मिल गया है। ये खिलाड़ी भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेगा। 

इस खिलाड़ी को मिला भारत का वीजा

इंग्लैंड की टीम रविवार को अबू धाबी से भारत पहुंची थी। लेकिन इंग्लैंड ने युवा खिलाड़ी शोएब बशीर टीम के साथ भारत नहीं आए थे। उन्हें भारत का वीजा नहीं मिला था, जिसके चलते वह इंग्लैंड वापस लौट गए थे। अब इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपडेट दिया है कि शोएब बशीर को भारत का वीजा मिल गया है। ऐसे में वह जल्द भारत के लिए उड़ान भरेंगे। हालांकि वह पहले टेस्ट में टीम की प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। 

पाकिस्तान से है शोएब बशीर का कनेक्शन

20 साल के क्रिकेटर शोएब बशीर काउंटी क्रिकेट क्लब सोमरसेट के लिए खेलते हैं। उन्होंने इंग्लैंड के लिए अभी तक एक भी मैच नहीं खेला है। बता दें शोएब बशीर का जन्म तो इंग्लैंड में हुआ था, लेकिन उनके माता-पिता पाकिस्तानी मूल के हैं। ECB ने उनके वीजा की दिक्कतों के बारे में BCCI से मदद मांगी थी और अब ये मुद्दा सुलझ गया है। 

भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का शेड्यूल-

 

  1. पहला टेस्ट: 25-29 जनवरी, हैदराबाद
  2. दूसरा टेस्ट: 2-6 फरवरी, विशाखापट्टनम
  3. तीसरा टेस्ट: 15-19 फरवरी, राजकोट
  4. चौथा टेस्ट: 23-27 फरवरी, रांची
  5. 5वां टेस्ट: 7-11 मार्च, धर्मशाला

पहले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग 11: 

जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स, रेहान अहमद, टॉम हार्टले, मार्क वुड, जैक लीच। 

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: भारत-इंग्लैंड के बीच कितने बजे से खेला जाएगा पहला टेस्ट, जानें फ्री में कैसे देखें Live मैच

Big Bash League: ब्रिसबेन हीट ने जीता BBL का खिताब, फाइनल में सिडनी सिक्सर्स को हराया

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement