Saturday, April 27, 2024
Advertisement

बुरे फंसे शुभमन गिल, CSK से हार के बाद लगा एक और झटका

सीएसके और जीटी के बीच खेले गए मैच में स्लो ओवर रेट के कारण गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल पर जुर्माना लगाया गया है। टीम चेन्नई सुपरकिंग्स से मैच भी 63 रन से हार गई थी।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: March 27, 2024 13:25 IST
shubman gill - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बुरे फंसे शुभमन गिल, CSK हार के बाद लगा एक और झटका

Shubhman Gill Gujarat Titans Slow Over Rate IPL : भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी शुभमन​ गिल आईपीएल में पहली बार कप्तानी कर रहे हैं। पहला मैच तो उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत लिया था, लेकिन दूसरे में सीएसके के खिलाफ उन्हें हार का सामना करना पड़ा। ये हार भी कोई छोटी नहीं है। चेन्नई सुपरकिंग्स ने गुजरात टाइटंस को पूरे 63 रन से हराया है। हार के बाद भी शुभमन गिल की मुश्किलें कम नहीं हुई हैं। इस बीच अब उन पर स्लो ओवर रेट के लिए जुर्माना भी लगाया गया है। 

शुभमन गिल पर लगा स्लो ओवर रेट का जुर्माना 

गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल को चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मैच में स्लो ओवर रेट का दोषी पाया है। निर्धारित समय के भीतर उनकी टीम मंगलवार को ओवर नहीं डाल पाई थी, इसलिए उन पर जुर्माना लगाया गया है। उन पर कुल मिलाकर 12 लाख रुपये का जुर्माना ठोका गया है। आईपीएल की ओर से कहा गया है कि आईपीएल की न्यूनतम ओवर गति से संबंधित आचार संहिता के तहत यह गुजरात की टीम का सीजन का पहला अपराध था, इसलिए गिल पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया।

शुभमन ​ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया था फैसला 

शुभमन गिल ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ खेले गए मैच में पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। हालांकि टॉस के वक्त शायद हड़बड़ी में उनके मुंह से पहले निकला कि वे बल्लेबाजी करना चाहते हैं, लेकिन उसे उन्होंने तुरंत ठीक किया और कहा कि वे पहले गेंदबाजी करेंगे। इसके बाद चेन्नई सुपरकिंग्स के बल्लेबाजों ने गुजरात के बल्लेबाजों की जमकर खबर ली और निर्धारित 20 ओवर में 206 रन बना दिए। रन लगातार बन रहे थे, इसलिए रणनीति बनाने और गेंदबाजों के बदलाव में शुभमन गिल को थोड़ा वक्त ज्यादा लग गया। सीएसके की पारी के आखिरी ओवर में गुजरात ने 30 गज के घेरे के बाहर केवल 4 ही खिलाड़ी लगाए थे। ये भी नियम के तहत किया गया था। यही कारण रहा कि उन्हें स्लो ओवर रेट का दोषी पाया गया। 

गुजरात टाइटंस का अगला मैच अब 31 मार्च को सनराइजर्स हैदराबाद से अहमदाबाद में होगा

इसके बाद जब गुजरात की टीम खुद दिए गए टारगेट का पीछा करने के लिए उतरी तो खुद शुभमन गिल भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए और बाकी बल्लेबाज भी ठीक से बल्लेबाजी करने में एक तरह से नाकाम ही रहे। गुजरात की टीम पूरे 20 ओवर खेलने में तो सफल रही, लेकिन इस दौरान 8 विकेट पर कुल 143 रन ही बना सकी। इस तरह से उसे 63 रन की करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। इतना ही नहीं, टीम अब सीधे प्वाइंट्स टेबल में छठे स्थान पर खिसक गई है। अब गुजरात की टीम का अगला मुकाबला 31 मार्च को अपने होम ग्राउंड अहमदाबाद में सनराइसर्ज हैदराबाद से मैच खेलना है। ये मुकाबला दिन का होगा और साढ़े तीन बजे से खेला जाएगा। 

यह भी पढ़ें 

IPL 2024 ऑरेंज कैप की रेस में भयंकर फेरबदल, इन खिलाड़ियों की टॉप 5 में एंट्री

IPL 2024 Points Table : GT की हार से RCB को फायदा, राजस्थान रॉयल्स को बड़ा नुकसान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement