Monday, April 29, 2024
Advertisement

Shubman Gill: शुभमन गिल ने वनडे वर्ल्ड कप में पहली बार किया ये काम, विस्फोटक बैटिंग से जीता दिल

India vs Bangladesh: बांग्लादेश के खिलाफ मैच में शुभमन गिल ने शानदार बल्लेबाजी की। उनका ये पहला वनडे वर्ल्ड कप है और उन्होंने तूफानी पारी खेलते ही एक बड़ा कमाल कर दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: October 19, 2023 20:37 IST
Shubman Gill- India TV Hindi
Image Source : GETTY Shubman Gill

Shubman Gill IND vs BAN: वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 17वां मुकाबला भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हसन शांतो ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बांग्लादेश ने भारत को जीतने के लिए 257 रनों का टारगेट दिया। टीम इंडिया ने टारगेट का पीछा करते हुए अच्छी शुरुआत की। रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 88 रनों की साझेदारी की। इस मैच में शुभमन गिल ने एक बड़ा करिश्मा कर दिया है। 

वर्ल्ड कप में लगाई पहली फिफ्टी 

शुभमन गिल वनडे वर्ल्ड कप 2023 के पहले दो मैचों में नहीं खेले थे। वह बीमार थे, लेकिन फिर उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में वापसी की थी और 16 रन बनाए थे। अब बांग्लादेश के खिलाफ मैच में वह पूरी तरह से लय में नजर आए और उन्होंने अपनी बैटिंग से सभी का दिल जीत लिया। वह मैच में 55 रन बनाकर मेहदी हसन की गेंद पर आउट हो गए। ये उनका पहला वनडे वर्ल्ड कप है और उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप में अपनी पहली फिफ्टी लगाई है। 

शानदार फॉर्म में हैं शुभमन गिल 

शुभमन गिल ने साल 2023 के 22 मैचों में 1299 रन बनाए हैं, जिसमें 5 शतक और 6 अर्धशतक लगाए हैं। वह बहुत ही बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने अपने दम पर भारतीय टीम को कई मुकाबले जिताए हैं। कम ही समय में उनके बल्ले की गूंज सारी दुनिया में सुनाई है। 

भारत को मिला 257 रनों का टारगेट 

बांग्लादेश की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 256 रन बनाए। बांग्लादेश के लिए  तंजीद हसन और लिटन दास ने पहले विकेट के लिए 93 रनों की ओपनिंग साझेदारी की। तंजीद ने 51 रन और लिटन ने 66 रनों का योगदान दिया। इन दोनों के आउट होने के बाद मिडिल ऑर्डर का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया और आउट हो गया। अंत में महमूदुल्लाह ने 46 रन बनाए। उनकी वजह से ही टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाई। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और रवींद्र जडेजा ने 2-2 विकेट चटकाए हैं। 

यह भी पढ़ें: 

वनडे वर्ल्ड कप के बीच में टीम के साथ जुड़ेंगे 2 घातक खिलाड़ी, अचानक हो गया ये बड़ा ऐलान

इन 2 बल्लेबाजों के दम पर बांग्लादेश ने किया कमाल, भारत के खिलाफ कर दिया ऐसा करिश्मा

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement