Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Shubman Gill IND vs WI: शुभमन गिल ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का 25 साल पुराना रिकॉर्ड, डेब्यू के 3 साल बाद लगाई पहली ODI फिफ्टी

Shubman Gill IND vs WI: शुभमन गिल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में 53 गेंदों पर 64 रनों की पारी खेली। यह एकदिवसीय क्रिकेट में उनकी पहली फिफ्टी थी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @@PriyamSinha4
Published on: July 22, 2022 20:59 IST
शुभमन गिल- India TV Hindi
Image Source : TWITTER शुभमन गिल

Highlights

  • शुभमन गिल ने डेब्यू के 3 साल बाद लगाई वनडे में हाफ सेंचुरी
  • पहले वनडे में खेली 53 गेंदों पर 64 रनों की पारी
  • वेस्टइंडीज में फिफ्टी लगाने वाले दूसरे युवा भारतीय बल्लेबाज

Shubman Gill IND vs WI: भारत के लिए वेस्टइंडीज दौरे पर व्हाइट बॉल क्रिकेट में शुभमन गिल ने जोरदार वापसी की है। 2019 में वनडे डेब्यू करने के बाद से यह उनका चौथा एकदिवसीय मुकाबला है। इस मुकाबले में उन्होंने कप्तान शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत की और 53 गेंदों पर 64 रनों की शानदार पारी खेली। उनके वनडे करियर का यह पहला अर्धशतक है। उन्होंने इस पारी में 6 चौके और दो छक्के भी लगाए। इस दौरान उन्होंने क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के भी एक 25 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा।

शुभमन गिल ने इस मुकाबले में शिखर धवन के साथ 119 रनों की शानदार शतकीय साझेदारी की। उन्हें लंबे समय बाद वनडे टीम में मौका मिला। हालांकि भारत के लिए वह टेस्ट मैच 11 खेल चुके हैं। वनडे क्रिकेट में उन्होंने यहां अपना पहला अर्धशतक जड़ा। वहीं कैरेबियाई लैंड पर यानी वेस्टइंडीज में वह फिफ्टी लगाने वाले दूसरे सबसे युवा भारतीय बल्लेबाज बने और उन्होंने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ा। उन्होंने 22 साल 317 दिन की उम्र में यह कर दिखाया। विराट कोहली इस मामले में पहले नंबर पर हैं जिन्होंने 22 साल 215 दिन की उम्र में यहां पहली फिफ्टी लगाई थी।

वेस्टइंडीज में ODI फिफ्टी लगाने वाले सबसे युवा भारतीय

  1. 22 साल 215 दिन- विराट कोहली (2010)
  2. 22 साल 317 दिन- शुभमन गिल (2022)
  3. 24 साल 3 दिन- सचिन तेंदुलकर (1997)

Ravindra Jadeja IND vs WI: रवींद्र जडेजा इंजरी के कारण पहले वनडे से बाहर, BCCI ने दिया आगे का अपडेट

भारतीय टीम वेस्टइंडीज के साथ इस दौरे पर तीन वनडे व पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। वनडे सीरीज में नियमित कप्तान रोहित शर्मा नहीं हैं। वहीं शिखर धवन टीम की कप्तानी कर रहे हैं। 22, 24 और 27 जुलाई को तीन वनडे मैच खेले जाएंगे। इससे पहले भारत ने इंग्लैंड को उसके ही घर में टी20 व वनडे दोनों सीरीज में 2-1 से मात दी थी। इस दौरे पर टी20 सीरीज के लिए रोहित शर्मा वापसी करेंगे और टीम की कमान भी संभालेंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement