Sunday, May 19, 2024
Advertisement

रांची टेस्ट जीतते ही झारखंड के स्टार खिलाड़ी के पिता से मिले शुभमन गिल, IPL में है गुजरात टाइटंस का हिस्सा

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल आईपीएल 2024 में गुजरात टाइटंस की कप्तानी करेंगे। उनकी कप्तानी में इस बार झारखंड का एक युवा खिलाड़ी भी खेलने को तैयार है। इसी बीच गिल उस खिलाड़ी के पिता से मिले हैं।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: February 29, 2024 8:22 IST
Shubman Gill- India TV Hindi
Image Source : TWITTER शुभमन गिल

Shubman Gill: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला रांची में खेला गया। इस मुकाबले को टीम इंडिया ने जीतकर सीरीज में 3-1 की बढ़त हासिल कर ली। इस दौरान टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल ने मैच जीतने के बाद अपने सोशल मीडिया पर एक स्टोरी शेयर की, जहां वह अपनी आईपीएल टीम गुजरात टाइटंस के एक खिलाड़ी के पिता से मिलते नजर आए। यह कोई और नहीं बल्कि झारखंड के खिलाड़ी रॉबिन मिंज के पिता फ्रांसिस मिंज थे। रांची हवाई अड्डे पर गिल ने उनके पिता से मुलाकात की है। रॉबिन मिंज को इसी साल गुजरात टाइटंस ने अपने स्क्वाड में शामिल किया है।

मिंज के पिता से मिले गिल

रांची से निकलते समय गिल की मुलाकात फ्रांसिस मिंज से हुई और दोनों के बीच कुछ बातें भी हुई। गुजरात टाइटंस द्वारा कई सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर इसका वीडियो शेयर किया गया है। जहां वीडियो में, फ्रांसिस टीम इंडिया की इंग्लैंड पर टेस्ट सीरीज जीत पर गिल को बधाई देते हुए सुना जा सकता है। सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी तेजी से वायरल भी हो रहा है। उन्होंने गुजरात टाइटंस को भी शुभकामनाएं दीं और टीम को धन्यवाद दिया। गिल ने मिंच के पिता से मिलने की स्टोरी इंस्टाग्राम पर पोस्ट की और कैप्शन में लिखा कि "रॉबिन मिंज के पिता से मिलकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। आपकी जर्नी और कड़ी मेहनत प्रेरणादायक रही है। आईपीएल में आपको देखने के लिए उत्सुक हूं।"

गिल की कप्तानी में खेलेगी झारखंड का स्टार

रॉबिन झारखंड से हैं और आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट वाले पहले आदिवासी खिलाड़ी भी हैं। उन्हें दुबई में आईपीएल 2024 की नीलामी में टाइटंस ने 3.60 करोड़ रुपए में खरीदा था। वह एक दक्षिणपूर्वी खिलाड़ी हैं और अपनी पावर-हिटिंग क्षमता के लिए जाने जाते हैं। मिंज इस सीजन लोअर मिडिल ऑर्डर में खेलते नजर आ सकते हैं। उनके पास पावर-हिटिंग की क्षमता होने के कारण उन्हें टीम फीनिशर के रूप में भी दे रही होगी। 

सभी की निगाहें इस सीजन शुभमन गिल पर भी होंगी क्योंकि वह अपने आईपीएल करियर में पहली बार किसी फ्रेंचाइजी की कप्तानी करने के लिए तैयार हैं। टाइटंस इस सीजन अपने स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को भी मिस करेंगे, जिनकी हाल ही में एच्लीस टेंडन सर्जरी हुई है। ऐसे में गिल पर एक बड़ी जिम्मेदारी होगी कि पिछले दो सीजन के फाइनलिस्ट इस सीजन अपने प्रदर्शन को उसी हिसाब से जारी रखे।

आईपीएल 2024 के लिए गुजरात टाइटंस की टीम:

शुभमन गिल (कप्तान), डेविड मिलर, मैथ्यू वेड, रिद्धिमान साहा , केन विलियमसन , अभिनव मनोहर, बी साई सुदर्शन, दर्शन नालकंडे, विजय शंकर , जयंत यादव, राहुल तेवतिया, नूर अहमद, साई किशोर, राशिद खान, जोशुआ लिटिल, मोहित शर्मा, अजमतुल्लाह उमरजई, उमेश यादव , शाहरुख खान, सुशांत मिश्रा, कार्तिक त्यागी, मानव सुथार, स्पेंसर जॉनसन, रॉबिन मिंज

यह भी पढ़ें

बांग्लादेश के खिलाफ हसरंगा की गैरमौजूदगी में ये खिलाड़ी करेगा कप्तानी, श्रीलंका ने किया बड़ा ऐलान

PKL 2024: फाइनल में पहुंची पुणेरी पलटन और हरियाणा स्टीलर्स, रोमांचक सेमीफाइनल में पटना और जयपुर की हार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement