Sunday, May 19, 2024
Advertisement

बांग्लादेश के खिलाफ हसरंगा की गैरमौजूदगी में ये खिलाड़ी करेगा कप्तानी, श्रीलंका ने किया बड़ा ऐलान

BAN vs SL: बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम ने अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। इस टीम में हसरंगा के बैन के कारण अन्य खिलाड़ी को कप्तान बनाया गया है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: February 29, 2024 7:35 IST
BAN vs SL- India TV Hindi
Image Source : GETTY बांग्लादेश बनाम श्रीलंका मैच

BAN vs SL: श्रीलंका क्रिकेट के लिए पिछले कुछ साल काफी उथल पुथल भारे रहे हैं। टीम लगातार किसी न किसी मुद्दे को लेकर लाइमलाइट में बनी रहती है। इस बार भी कुछ ऐसा ही तब देखने को मिला था जब 21 फरवरी को श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच तीसरे टी20I में अंपायर लिंडन हैनिबल के एक फैसले के कारण श्रीलंकाई टीम के कप्तान वानिंदु हसरंगा उनसे भिड़ गए और उन्हें लेकर कई बातें कह डाली। अंपायर लिंडन हैनिबल के साथ झड़प के बाद ICC द्वारा उन्हें दो T20I के लिए निलंबित कर दिया गया था। ऐसे में आगामी टी20 सीरीज के लिए टीम को नए कप्तान का ऐलान करना पड़ा है।

इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी

सिलहट में 4 मार्च से बांग्लादेश के खिलाफ शुरू होने वाले तीन टी20 मैचों में से पहले दो के लिए निलंबित वानिंदु हसरंगा के स्थान पर चरित असलांका श्रीलंका के कप्तान के रूप में खड़े होंगे। नामित उप-कप्तान असालंका पहली बार श्रीलंका का नेतृत्व करेंगे। हसरंगा 9 मार्च को अंतिम T20I के लिए कप्तान के रूप में वापसी करेंगे। श्रीलंका ने पथुम निसांका के स्थान पर सलामी बल्लेबाज अविष्का फर्नांडो को शामिल किया है, जो हाल ही में अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज के दौरान लगी चोट से उबर रहे हैं। लेगस्पिनर जेफरी वेंडरसे , जिन्होंने आखिरी बार फरवरी 2022 में टी20 इंटरनेशनल खेला था, को भी वापस बुला लिया गया है।

सालों बाद इन खिलाड़ियों की वापसी

फर्नांडो अच्छे वनडे फॉर्म के दम पर टीम में आए। अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में, उन्होंने तीन मैचों में से दो में 66 गेंदों में 91 रन और एक गेंद में 88 रन बनाए थे। उन्होंने आखिरी बार पिछले साल जनवरी में टी20 मैच खेला था और फिटनेस और फॉर्म के कारण श्रीलंका की टीम में उनकी उपस्थिति काफी कम रही। हालांकि, ऐसा लग रहा है कि श्रीलंका के चयनकर्ताओं का ये नया ग्रुप उन्हें टॉप टीमों में फिर से शामिल करना चाहता है।

इस बीच, बात करें वेंडरसे के बारे में तो उन्होंने आखिरी बार दो साल पहले टी20 मैच खेला था। जिन मैचों के लिए हसरंगा को निलंबित किया गया है, उनमें वह हसरंगा के कवर के रूप में मौजूद है। अकिला धनंजय और महेश थीक्षाना टीम में अन्य फ्रंटलाइन स्पिनर हैं। ऐसे में टीम पूरी तरह से इस सीरीज के लिए तैयार नजर आ रही है। पहला टी20 मैच 4 मार्च को होना है। पूरी सीरीज सिलहट में खेली जाएगी।

बांग्लादेश के खिलाफ श्रीलंका का टी20 स्क्वाड

वानिंदु हसरंगा (आखिरी गेम के लिए कप्तान), चैरिथ असलांका (पहले दो मैचों के लिए कप्तान), कुसल मेंडिस, सदीरा समरविक्रमा, एंजेलो मैथ्यूज, दासुन शनाका, महेश थीक्षाना, धनंजय डी सिल्वा, कुसल जेनिथ परेरा, दिलशान मदुशंका, नुवान तुषारा, मथीशा पथिराना, अकिला धनंजय, बिनुरा फर्नांडो, कामिन्दु मेंडिस, अविष्का फर्नांडो, जेफरी वेंडरसे

यह भी पढ़ें

PKL 2024: फाइनल में पहुंची पुणेरी पलटन और हरियाणा स्टीलर्स, रोमांचक सेमीफाइनल में पटना और जयपुर की हार

धर्मशाला टेस्ट मैच में भारतीय टीम कर सकती ये बड़ा कारनामा, टेस्ट क्रिकेट में 112 साल पहले हुआ था ऐसा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement