Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Shubman Gill County: शुभमन गिल ने इंग्लैंड में मचाया तहलका, टूर्नामेंट के अपने पहले शतक के करीब पहुंचे

Shubman Gill County: शुभमन गिल ने काउंटी चैंपियनशिप में ग्लेमोर्गन के लिए अपना दूसरा अर्धशतक लगा दिया है।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: September 27, 2022 9:21 IST
Shubman Gill, county championship, glamorgan- India TV Hindi
Image Source : GLAMORGAN TWITTER Shubman Gill in county

Highlights

  • शुभमन गिल ने लगाया काउंटी में दूसरा अर्धशतक
  • पहले मैच में बनाए थे 92 रन
  • ग्लेमोर्गन से किया है करार

Shubman Gill County: भारत के युवा क्रिकेटर शुभमन गिल का शानदार फॉर्म बरकरार है। 23 साल के इस युवा बल्लेबाज को भले ही टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वॉड में जगह नहीं मिल पाई हो लेकिन गिल हर मौके को भुनाने में लगे हुए हैं। इंग्लैंड में काउंटी चैंपियनशिप में ग्लेमोर्गन के लिए खेल रहे गिल ने टूर्नामेंट का दूसरा अर्धशतक लगा दिया है। ससेक्स के खिलाफ मैच में वह अपने शतक के करीब पहुंच गए हैं।

गिल का टूर्नामेंट का दूसरा अर्धशतक

शुभमन ने टूर्नामेंट के अपने तीसरे मैच में एक बार फिर से अर्धशतक लगाया। ससेक्स के खिलाफ मैच के पहले दिन वह 102 गेंदों में 91 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए अपनी पारी के दौरान 11 चौके और दो छक्के लगाए। इसमें उन्होंने 78 रन सिर्फ बाउंड्री से बनाए। दिन का खेल खत्म होने पर वह 91 रन बनाकर नाबाद थे और आज दूसरे दिन अपना शतक पूरा कर सकते हैं। गिल की पारी की मदद से ग्लेमोर्गन की टीम ने तीन विकेट खोकर 221 रन बना लिए हैं।  

शानदार फॉर्म में गिल

गिल के हालिया प्रदर्शन की बात करें तो उनके लिए यह साल अब तक बेहद शानदार रहा है। उन्होंने वेस्टइंडीज दौरे और उसके बाद जिम्बाब्वे में भी कई मैच जिताऊ पारियां खेली। गिल ने सबसे पहले जुलाई में वेस्टइंडीज में दो अर्धशतक लगाए। उन्होंने 64 और 98 रन की नाबाद पारियों के अलावा एक मैच में 43 रन भी बनाए। इसके बाद अगस्त में जिम्बाब्वे दौरे पर भी उनकी शानदार फॉर्म बरकरार रही और वहां उन्होंने अपना पहला वनडे शतक पूरा किया। गिल ने यहां 82 रन की नाबाद पारी के अलावा 33 और 130 रन की पारियां भी खेली।

पहले मैच में शतक से चूके थे

शुभमन ने जिम्बाब्वे दौरे के बाद काउंटी के लिए ग्लेमोर्गन टीम के साथ करार किया। सौरव गांगुली और रवि शास्त्री के बाद इस टीम से खेलने वाले तीसरे भारतीय क्रिकेटर बने गिल ने यहां भी अपनी लय को बनाए रखा और टूर्नामेंट का आगाज अर्धशतक से किया। वह पहले मैच में वॉर्सेस्टरशायर के खिलाफ शतक लगाने से चूक गए बावजूद इसके 92 रन की तूफानी पारी खेली।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement