Friday, April 26, 2024
Advertisement

क्या है शुभमन गिल की कामयाबी का राज? टीम के ही दोस्त ने किया बड़ा खुलासा

शुभमन गिल की बेहतरीन बल्लेबाजी के पीछे एक बड़ा राजस सामने आया है।

Reported By : IANS Edited By : India TV Sports Desk Published on: May 27, 2023 22:45 IST
Shubman Gill- India TV Hindi
Image Source : PTI Shubman Gill

IPL: गुजरात टाइटंस ने धमाकेदार अंदाज में मुंबई इंडियंस को 62 रनों से हरा दिया। इसी के साथ गुजरात ने आईपीएल 2023 के फाइनल में एंट्री कर ली। जहां उसका सामना चेन्नई सुपर किंग्स की टीम से होगा। गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई को 234 रनों का टारगेट दिया, जिसके जबाव में मुंबई सिर्फ 171 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इस मुकाबले में शुभमन गिल ने शानदार शतक ठोका था। जिसको लेकर विजय शंकर ने बड़ा बयान दिया है।

गिल की शानदार पारी   

गिल ने 60 गेंदों पर 10 छक्कों और 7 चौकों की मदद से 129 रनों की सनसनीखेज पारी खेली, जो आईपीएल 2023 का उनका तीसरा शतक था। गुजरात ने 233/3 के रूप में बड़ा स्कोर पोस्ट किया। शंकर ने मैच के बाद कहा कि वह इस समय सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में से एक है। जिस तरह से वह अभी बल्लेबाजी कर रहा है वह अविश्वसनीय है। वह उन छक्कों को हिट कर रहा है जैसे वह टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजी करते समय करता है।

उन्होंने कहा कि जिस तरह से वह अभ्यास करता है वह वास्तव में महत्वपूर्ण है। वह जो चाहता है वह करता है और उद्देश्य के साथ अभ्यास करता है, और हर बार जब वह खेल की ओर मुड़ता है, तो उसे पहली गेंद से स्विच ऑन करते देखना बहुत अच्छा लगता है, जो असाधारण है।

गिल ने पूरे सीजन में किया कमाल

इस साल गिल के छक्कों की संख्या 33 पहुंच गई है, जो शिवम दुबे के साथ बराबरी पर है और डुप्लेसी से पीछे हैं, जो उनके लिए एक आईपीएल सीजन में सबसे अधिक है। वह दोनों करने में सक्षम है। एक बल्लेबाज के रूप में, जब आप जानते हैं कि आप छक्के मारने के साथ-साथ स्ट्राइक रोटेट भी कर सकते हैं। उसकी सबसे बड़ी ताकत पावरप्ले में गैप ढूंढने की है। शंकर ने कहा कि वह गैप में गेंद खेल सकता है और जब भी जरूरत हो उन बाउंड्रीज को हिट कर सकता है। एक पारी थी जहां उसने 90 रन बनाए (सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 101) और सिर्फ एक छक्का था। वह जानता है कि कब क्या उपयोग करना है और यह कैसे किया जाता है।

कप्तान हार्दिक की भी तारीफ

29 वर्षीय शंकर ने कप्तान हार्दिक पांड्या और गुजरात के थिंक टैंक को लगातार खिलाड़ियों का समर्थन करने का श्रेय दिया, जिसने उन्हें प्रतियोगिता में भाग लेने के अपने इतिहास में लगातार दूसरी बार टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचकर लगातार परिणाम देने में मदद की।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement