Friday, May 03, 2024
Advertisement

पहले मैच में क्यों पाकिस्तानी गेंदबाजों से डरे हुए लगे शुभमन गिल? इस वजह से रहे पूरी तरह फेल

शुभमन गिल ने पाकिस्तानी गेंदबाजों को लेकर एक बड़ी बात कही है। बता दें कि ये खिलाड़ी पिछली बार पाकिस्तान के खिलाफ फ्लॉप रहा था।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: September 09, 2023 20:16 IST
Shubman Gill- India TV Hindi
Image Source : PTI Shubman Gill

भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप के सुपर 4 मैच में रविवार को पाकिस्तान का सामना करने वाली है। पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया का पहले ग्रुप स्टेज के मुकाबले में भी सामना हो चुका है। इन दोनों टीमों के बीच जब पहला मुकाबला हुआ तो भारत के लिए ओपनिंग करने आए शुभमन गिल मात्र 10 रन बना पाए। लेकिन नेपाल के खिलाफ ग्रुप के दूसरे मुकाबले में गिल ने नाबाद 67 रन की पारी खेलकर अच्छी वापसी की। अब जब टीम इंडिया दूसरी बार पाकिस्तान से भिड़ेगी तो गिल पर सभी की नजरें रहेंगी। अब पाकिस्तान के खिलाफ खेलने पर गिल ने एक बड़ा खुलासा किया है। 

पाकिस्तान की गेंदबाजी पर दिया बड़ा बयान

पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों की तिकड़ी के सामने पहले मैच में फीके दिखे शुभमन गिल ने कहा कि उनके खिलाफ इंटरनेशनल लेवल पर ज्यादा नहीं खेलने के कारण शाहीन शाह अफरीदी और हारिस रऊफ जैसे गेंदबाजों का सामना करना चुनौतीपूर्ण होता है। गिल ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले कहा कि हम पाकिस्तान के खिलाफ उतने मैच नहीं खेलते जितना हम अन्य टीमों के खिलाफ खेलते हैं। हम सभी जानते हैं यह गेंदबाजी आक्रमण काफी अच्छा है और जब आप अक्सर ऐसी गेंदबाजी के खिलाफ नहीं खेलते हैं तो बड़े टूर्नामेंट्स में थोड़ा फर्क पड़ता है।

पाकिस्तान के गेंदबाज खतरनाक

भारत और पाकिस्तान की टीमें वर्ल्ड कप और एशिया कप जैसे टूर्नामेंटों में ही एक-दूसरे का आमना-सामना करती हैं। गिल ने कहा कि वह खासकर शाहीन की चुनौती से निपटने के लिए बाएं हाथ के थ्रो-डाउन स्पेशलिस्ट नुवान सेनेविरत्ने के खिलाफ अभ्यास पर भरोसा कर रहे हैं। गिल ने कहा कि पाकिस्तान के तेज गेंदबाज काफी अलग तरह के है। उनकी अपनी खासियत है। शाहीन गेंद को काफी स्विंग कराते हैं। नसीम शाह गति पर ध्यान देते हैं और उन्हें विकेट से मदद पसंद है। वे अलग-अलग परिस्थितियों में चुनौतियां पेश करते हैं।

इस बार हावी होने की जरूरत

गिल ने कहा कि पिछले मैच के उलट इस मुकाबले में हावी होना होगा। गिल ने कहा आगे बात करते हुए कहा कि ओपनर होने के तौर पर हमें अच्छी शुरुआत करने और शुरू से ही उन पर हावी होने की जरूरत है। उन्होंने रोहित के साथ अपनी साझेदारी को अहम करार देते हुए कहा कि वह (रोहित) ऐसे खिलाड़ी है गेंदबाजों को अधिक हवा में खेलना पसंद करते हैं और मुझे पावर प्ले में जमीनी शॉट खेलना पसंद है। हम शॉट चयन और परिस्थितियों से निपटने के मामले में अलग-अलग तरीका अपनाते है। 

Input- भाषा

टीम इंडिया के इन दो टेस्ट मैचों पर ICC का एक्शन, दोनों ग्राउंड की पिच पर सुनाया फैसला

वनडे में क्यों सूर्यकुमार यादव से नहीं बनते रन? एबी डिविलियर्स ने बताई ये बड़ी कमी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement